1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow Alaya Apartment Tragedy : सपा नेता अब्बास हैदर की मां और पत्नी की मौत

Lucknow Alaya Apartment Tragedy : सपा नेता अब्बास हैदर की मां और पत्नी की मौत

यूपी (UP)की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट (Alaya Apartment) हादसे में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता अब्बास हैदर (Abbas Haider) की मां बेगम हैदर (Mother Begum Haider) और पत्नी उजमा हैदर (wife Uzma Haider) की मौत हो गई है। करीब 17 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पहले 74 वर्षीय बेगम हैदर (Begum Haider) को निकाला गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP)की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट (Alaya Apartment) हादसे में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता अब्बास हैदर (Abbas Haider) की मां बेगम हैदर (Mother Begum Haider) और पत्नी उजमा हैदर (wife Uzma Haider) की मौत हो गई है। करीब 17 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पहले 74 वर्षीय बेगम हैदर (Begum Haider) को निकाला गया। उसके बाद उजमा हैदर (Uzma Haider) का रेस्क्यू हुआ। दोनों को डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Civil Hospital) ले जाय गया जहां दोनों की मौत इलाज के दौरान हो गई। एक ही परिवार में दो मौतों से मातम का माहौल है।

पढ़ें :- Lucknow News : अलाया अपार्टमेंट मामले में लखनऊ पुलिस का बड़ा एक्शन, पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के भतीजे को किया गिरफ्तार

बता दें कि मंगलवार शाम को अलाया अपार्टमेंट (Alaya Apartment) भरभराकर गिर गया था। इस हादसे में करीब 17 लोग मलबे में दब गए थे, जिनमें से 16 लोगों को अब तक बाहर निकाला जा चुका है, जिसमें से दो की मौत की पुष्टि हो चुकी है। 14 अन्य लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जबकि कुछ को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अभी भी मलबे में एक से दो लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार हुए इस इमारत का मालिक किठौर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मौजूदा विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंसूर (Former cabinet minister Shahid Mansoor) के बेटे नवाजिश मंसूर (Nawazish Mansoor)  है। पुलिस ने मंसूर को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने नवाजिश मंसूर (Nawazish Mansoor) मेरठ से हिरासत में लिया है और उन्हें लखनऊ लाया जा रहा है। हादसे के दौरन इमारत में सपा और कांग्रेस के नेताओं का परिवार भी मौजूद था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...