1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow : यूपी शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले का आरोप,परिवर्तन चौक पर अभ्यर्थी कर रहे हैं प्रदर्शन

Lucknow : यूपी शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले का आरोप,परिवर्तन चौक पर अभ्यर्थी कर रहे हैं प्रदर्शन

यूपी 69000 शिक्षक भर्ती (UP 69000 Teacher Recruitment ) मामले में सोमवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में परिवर्तन चौक (Lucknow Parivartan Chowk) पर अभ्यर्थियों का विरोध जारी है। आए दिन अभ्यर्थी (Candidate) शिक्षक भर्ती में घोटाले (Teacher Recruitment Scam) का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करते रहते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी 69000 शिक्षक भर्ती (UP 69000 Teacher Recruitment ) मामले में सोमवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में परिवर्तन चौक (Lucknow Parivartan Chowk) पर अभ्यर्थियों का विरोध जारी है। आए दिन अभ्यर्थी (Candidate) शिक्षक भर्ती में घोटाले (Teacher Recruitment Scam) का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करते रहते हैं।

पढ़ें :- तैयारियां पूरी:सांसद खेल स्पर्धा का कल से होगा आगाज-विधायक ऋषि त्रिपाठी

इसी क्रम में सोमवार को राजधानी लखनऊ में 6,800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति ना होने को लेकर विरोध-प्रदर्शन हुआ। हालांकि, विरोध प्रदर्शन के विपरीत सरकार ने अभी तक मामले पर कोई भी ठोस एक्शन नहीं लिया गया है। आपको बता दें, कि 69,000 शिक्षक भर्ती मामले में हालिया जारी सूची के 6,800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति में आरक्षण घोटाले का आरोप लगाया जा रहा है। इस दौरान लखनऊ में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है।

पढ़ें :- Good Initiative : स्टेट नेशनल होम्योपैथिक मेडिक​ल कॉलेज व हॉस्पिटल लखनऊ के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार ने मरीजों की सेवा कर मनाया जन्म दिन

बताया जा रहा है, कि सरकार ने 6,800 अभ्यर्थियों की हालिया सूची जारी करने के बाद उस पर नियुक्ति को अंतिम रूप नहीं दिया है। जिसके चलते अभ्यर्थी राजधानी लखनऊ पहुंचकर आरक्षण घोटाले का आरोप लगाते हुए सही तरीके से नियुक्ति की मांग कर रहे हैं।

प्रदर्शन कर रहे सभी अभ्यर्थी 30 मई को लखनऊ के परिवर्तन चौक ( Parivartan Chowk) पर इकट्ठा हुए। वहीं से 69,000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले का आरोप लगाते हुए अपनी आवाज़ बुलंद कर रहे हैं। साथ ही, जल्द 6,800 शिक्षक पदों पर नियुक्ति को लेकर भी अभ्यर्थियों की मांग जारी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...