लंदन भागने की फिराक में थे अंसल ग्रुप के मालिक, एयरपोर्ट से किया गया डिटेन

pranav ansal
लंदन भागने की फिराक में थे अंसल ग्रुप के मालिक, एयरपोर्ट से किया गया डिटेन

नई दिल्ली। धोखाधड़ी के आरोपी अंसल ग्रुप (Ansal Group) के मालिक सुशील अंसल (Sushil Ansal) और उसके बेटे प्रणव अंसल (Pranav Ansal) को दिल्ली एयरपोर्ट (News Delhi Airport) से पुलिस ने डिटेन कर लिया है। बता दें अंसल ग्रुप के मालिक सुशील अंसल के बेटे प्रणव पर धोखाधड़ी का आरोप है। जानकारी के मुताबिक प्रणव लंदन भागने की फिराक में था।

Lucknow Ansal Grpoup Owner Sushil Ansal And His Son Detains From Delhi Airport :

बताया जा रहा है कि धोखाधड़ी के लगभग दो दर्जन मामले प्रणव अंसल के खिलाफ दर्ज हैं, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। अपने ऊपर लगातार दर्ज हो रहे मामलों के चलते दोनों ने देश छोड़ भागना उचित समझा, लेकिन उनके इस कदम से पहले ही लखनऊ पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी कर दिया था। जिसके बाद दोनों की गिरफ्तारी हुई है।

प्रणव अंसल रविवार को देश छोड़कर भागने वाले थे, लेकिन इसी दौरान पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, लखनऊ पुलिस द्वारा जारी किए गए लुक आउट नोटिस से दोनों अंजान थे।  

लगी हैं ये धाराएं

प्रणव अंसल के विरूद्ध विभूतिखण्ड थाने में 406,420,467,468,471,504,506 की धाराओं में एफआईआर दर्ज है। वहीं इस पर दो दर्जन से अधिक मुकदमे भी दर्ज हैं। डिटेन होने की सूचना मिलने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने विभूति खंड थाने की टीम को दिल्‍ली एयरपोर्ट के लिए रवाना किया।

फौजियों को भी नहीं छोड़ा

बताया जा रहा है कि अंसल ग्रुप ने गरीबों का पैसा हड़पने के साथ ही फौजियों को भी कई लुभावनी स्कीम्स का लालच देकर ठगा। इस दौरान सैकड़ेां लोगों से रुपये लिए गए। इस संबंध में कई लोगों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई। विभूतिखंड थाने में प्रणव अंसल पर फर्जीवाड़े व धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं।  

नई दिल्ली। धोखाधड़ी के आरोपी अंसल ग्रुप (Ansal Group) के मालिक सुशील अंसल (Sushil Ansal) और उसके बेटे प्रणव अंसल (Pranav Ansal) को दिल्ली एयरपोर्ट (News Delhi Airport) से पुलिस ने डिटेन कर लिया है। बता दें अंसल ग्रुप के मालिक सुशील अंसल के बेटे प्रणव पर धोखाधड़ी का आरोप है। जानकारी के मुताबिक प्रणव लंदन भागने की फिराक में था। बताया जा रहा है कि धोखाधड़ी के लगभग दो दर्जन मामले प्रणव अंसल के खिलाफ दर्ज हैं, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। अपने ऊपर लगातार दर्ज हो रहे मामलों के चलते दोनों ने देश छोड़ भागना उचित समझा, लेकिन उनके इस कदम से पहले ही लखनऊ पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी कर दिया था। जिसके बाद दोनों की गिरफ्तारी हुई है। प्रणव अंसल रविवार को देश छोड़कर भागने वाले थे, लेकिन इसी दौरान पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, लखनऊ पुलिस द्वारा जारी किए गए लुक आउट नोटिस से दोनों अंजान थे।   लगी हैं ये धाराएं प्रणव अंसल के विरूद्ध विभूतिखण्ड थाने में 406,420,467,468,471,504,506 की धाराओं में एफआईआर दर्ज है। वहीं इस पर दो दर्जन से अधिक मुकदमे भी दर्ज हैं। डिटेन होने की सूचना मिलने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने विभूति खंड थाने की टीम को दिल्‍ली एयरपोर्ट के लिए रवाना किया। फौजियों को भी नहीं छोड़ा बताया जा रहा है कि अंसल ग्रुप ने गरीबों का पैसा हड़पने के साथ ही फौजियों को भी कई लुभावनी स्कीम्स का लालच देकर ठगा। इस दौरान सैकड़ेां लोगों से रुपये लिए गए। इस संबंध में कई लोगों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई। विभूतिखंड थाने में प्रणव अंसल पर फर्जीवाड़े व धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं।