1. हिन्दी समाचार
  2. लखनऊः चौक में आगरा के कारोबारी से 73 किलो चांदी लूटने वाला राजस्थान से गिरफ्तार

लखनऊः चौक में आगरा के कारोबारी से 73 किलो चांदी लूटने वाला राजस्थान से गिरफ्तार

Lucknow Arrested From Rajasthan For Robbing 73 Kg Of Silver From Agra Businessman In Chowk

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के चौक में तीन साल पहले आगरा के सराफा कारोबारी रितेश सोनी से 73 किलो चांदी लूटने वाले राजस्थान के बदमाश जेके राणा उर्फ जितेंद्र को पुलिस ने सोमवार को राजस्थान स्थित से गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि राणा के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

जेके राणा के राजस्थान स्थित घर पर मौजूद होने की खबर मिलने पर पुलिस टीम वहां भेजी गई थी। उस पर चौक कोतवाली से 25 हजार रुपये का इनाम भी था। उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। एडीसीपी पश्चिम ने बताया कि आगरा के कारोबारी रितेश सोनी पांच सितंबर 2017 को अपने मैनेजर हरिश्चंद्र शर्मा और ड्राइवर चंद्र प्रकाश के साथ चांदी खरीदने लखनऊ आए थे। यहां चौक से वह 73.48 किलो चांदी खरीदकर आगरा लौट रहे थे, तभी बदमाशों ने लूटपाट की।

पुलिस ने जांच शुरू की तो मैनेजर की साजिश सामने आई। वारदात के तीसरे ही दिन पुलिस ने लूटकांड का खुलासा करते हुए राजस्थान के धौलपुर बसेड़ी स्थित करीलपुरा गांव निवासी मैनेजर को गिरफ्तार किया था। मैनेजर ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने ही गांव के ही जेके राणा और दुष्यंत राना उर्फ बिल्ला व उसके मामा नंदकिशोर के अलावा जरगा गांव निवासी राजेश शर्मा तथा सूरज शर्मा उर्फ कटारा से वारदात कराई थी।

पुलिस ने राजेश, सूरज, दुष्यंत और नंद किशोर को भी गिरफ्तार किया था जबकि जेके राणा फरार था। एडीसीपी ने बताया कि चौक कोतवाली के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक अमरनाथ विश्वकर्मा, उपनिरीक्षक बृजेश कुमार दूबे, आरक्षी हरिश बंसल, अंकुश शर्मा और सर्वेश कुमार को राजस्थान भेजा गया था। हाईस्कूल पास राणा आपराधिक प्रवृत्ति का है और लूटपाट की वारदातें करता है।

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...