1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Alaya Apartment Collapse : यूपी पुलिस का एक्शन शुरू, सपा विधायक शाहिद मंसूर के बेटे को लिया हिरासत में

Alaya Apartment Collapse : यूपी पुलिस का एक्शन शुरू, सपा विधायक शाहिद मंसूर के बेटे को लिया हिरासत में

Lucknow Building Collapse: यूपी राजधानी लखनऊ हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम को एक पांच मंजिला इमारत अचानक ढह गई थी। इमारत में 1 दर्जन से अधिक परिवार रहते थे। अभी तक 15 लोगों को इमारत के मलबे से बाहर निकाला जा चुका है। कई और लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Alaya Apartment Collapse: यूपी राजधानी लखनऊ हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम को एक पांच मंजिला इमारत अचानक ढह गई थी। इमारत में 1 दर्जन से अधिक परिवार रहते थे। अभी तक 15 लोगों को इमारत के मलबे से बाहर निकाला जा चुका है। कई और लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है।

पढ़ें :- UP News: भाजपा सरकार पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना, कहा-महंगाई चरम सीमा पर है, अर्थव्यवस्था को खोखला कर दिया

अलाया अपार्टमेंट (Alaya Apartment)  हादसे में पहली मौत हुई है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर (National Spokesperson Abbas Haider) और कांग्रेस नेता जीशान हैदर (Congress leader Zeeshan Haider) की मां बेगम हैदर की मौत हो गई है। उन्हें बिल्डिंग गिरने के करीब 15 घंटे बाद बाहर निकाला जा सका था। नाजुक हालत में उन्हें सिविल अस्पताल में लाया गया था। डॉक्टर्स के तमाम प्रयास के बाद भी अब्बास और जीशान की मां को बचाया नहीं जा सका। अभी अब्बास की पत्नी मलबे में दबी हैं।

पिछले 16 घंटे से जारी बचाव एवं राहत अभियान एनडीआरएफ(NDRF), एसडीआरएफ (SDRF) के साथ आर्मी की टीम भी लगी हुई है। उधर, इस हादसे को लेकर पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है। वहीं, 10 घंटे रेस्क्यू के बाद महिला को बाहर निकाला गया। आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार हुए इस इमारत का मालिक किठौर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मौजूदा विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंसूर (Former cabinet minister Shahid Mansoor) के बेटे नवाजिश मंसूर (Nawazish Mansoor)  है। पुलिस ने मंसूर को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने नवाजिश मंसूर (Nawazish Mansoor) मेरठ से हिरासत में लिया है और उन्हें लखनऊ लाया जा रहा है। हादसे के दौरन इमारत में सपा और कांग्रेस के नेताओं का परिवार भी मौजूद था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...