1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ: महिला को आत्मदाह के लिए उकसाने के मामले में कांग्रेस नेता के पुत्र पुलिस हिरासत में, पूछताछ जारी

लखनऊ: महिला को आत्मदाह के लिए उकसाने के मामले में कांग्रेस नेता के पुत्र पुलिस हिरासत में, पूछताछ जारी

Lucknow Congress Leaders Son In Police Custody In Connection With Abetment Of Woman To Self Immolation Questioning Continues

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। विधानसभा के सामने महिला के आत्मदाह की कोशिश के मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि युवक कांग्रेस नेता का पुत्र है और उसने ही महिला को उकसाने का काम किया था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, महिला द्वारा आत्मदाह करने के दौरान युवक की लोकेशन भी विधानभवन के आसपास ही मिली है।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हुआ लव जिहाद विधेयक, विधान परिषद में होगी परीक्षा

लखनऊ पुलिस ने युवक को महाराजगंज पुलिस के इनपुट पर हिरासत में लिया है। वहां से पुलिस की एक टीम लखनऊ के लिए निकल चुकी है। बता दें कि, महराजगंज की रहने वाली एक महिला ने मंगलवार विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी। आसपास मौजूद पुलिसकर्मियों ने आननफानन आग बुझाकर महिला को बचा लिया था।

वहीं, उपचार के लिए महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों के मुताबिक महिला का शरीर 90 प्रतिशत जल चुका है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय समेत अन्य अफसरों ने अस्पताल पहुंचकर घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अंजली की पहली शादी 2014 में महराजगंज के अखिलेश तिवारी से हुई थी।

करीब चार साल तक दोनों साथ रहे, फिर मनमुटाव होने पर अलग हो गए। इसके बाद वह आसिफ के संपर्क में आई। उसने धर्म बदलकर आयशा नाम रख लिया और आसिफ से निकाह कर लिया। आसिफ के साथ वह दो-तीन साल रही। आसिफ काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया।

वह आसिफ के घरवालों के साथ रहना चाहती थी, लेकिन उन्होंने साथ रखने से इनकार कर दिया। इससे क्षुब्ध महिला ने पुलिस से शिकायत की, पर उसे कोई मदद नहीं मिली। इसके बाद वह मुख्यमंत्री से मिलने लखनऊ आई। यहां भी मुलाकात न हो पाने पर उसे कोई रास्ता नहीं दिखा तो आत्मदाह की कोशिश की।

पढ़ें :- अखिलेश यादव का पलटवार, कहा-लाल टोपी से क्यों डरते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...