1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ : डीएल के निरस्त टाइम स्लॉट एक जून से मिलेंगे, परमानेंट वालों को पहले मौका

लखनऊ : डीएल के निरस्त टाइम स्लॉट एक जून से मिलेंगे, परमानेंट वालों को पहले मौका

यूपी में कोरोना कर्फ्यू के चलते अप्रैल से मई तक के ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) के लगभग 45 हजार आवेदकों के निरस्त टाइम स्लॉट को एक जून से नए सिरे से जारी किया जाएगा। सबसे पहले परमानेंट और उसके बाद लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों को टाइम स्लॉट दिए जाएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में कोरोना कर्फ्यू के चलते अप्रैल से मई तक के ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) के लगभग 45 हजार आवेदकों के टाइम स्लॉट निरस्त हैं। अब एक जून से नए सिरे से जारी किया जाएगा। सबसे पहले परमानेंट और उसके बाद लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों को टाइम स्लॉट दिए जाएंगे।

पढ़ें :- यूपी में ड्राइव‍िंग लाइसेंस में आवेदकों को परिवहन आयुक्त ने दी बड़ी राहत, हुआ ये बड़ा बदलाव

परिवहन विभाग के सूत्रों के अनुसार 23 अप्रैल से एक मई के बीच निरस्त हुए डीएल आवेदनों में सबसे पहले स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस आवेदकों को बुलाया जाएगा। जिनको एक जून से अगल-अलग तारीखों में मैसेज भेजने का सिलसिला शुरू होगा। जबकि लर्निंग लाइसेंस के आवेदकों के निरस्त हुए टाइम स्लॉट को 30 जून के बाद शिड्यूल किया जाएगा।

लखनऊ के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन अखिलेश द्विवेदी के अनुसार 3 से 15 मई व 17 से 29 मई के बीच निरस्त डीएल आवेदकों के टाइम स्लॉट को 15 जून के बाद अगल-अलग तारीखों में शिड्यूल किया जाएगा। ऐसे ही 23 अप्रैल से 29 मई के बीच निरस्त लर्निंग डीएल आवेदकों को इंतजार करना पड़ेगा। इन्हें 30 जून के बाद अलग-अलग तारीखों में बुलाया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...