नबावी नगरी पर प्रदूषण का साया, जल्द बैन होंगी 15 साल पुरानी डीजल-पेट्रोल गाड़ियां

lucknow-polution

Lucknow Dm Kaushalraj Sharma Says Old Petrol And Diesel Vehicles Will Be Banned Soon

लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मंगलवार को एक बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने शहर में 15 साल पुरानी पेट्रोल और 10 साल पुरानी सभी डीजल गाड़ियों पर रोक लगाने की बात कही है। कौशलराज शर्मा ने बताया, इससे पहले 15 दिसंबर तक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत लोगों को बढ़ते प्रदूषण की जानकारी दी जाएगी, ताकि लोग अपनी गाड़ियों को खुद ही हटा लें।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंगलवार को पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के साथ आरटीओ, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों के साथ बैठक की है। बैठक में शहर में एयर पॉल्यूशन के लिए जिम्मेदार विभागों को चेताया गया। इसी के साथ विभागीय अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गयी कि शहर की आबोहवा को जहरीला बनाने वाले फैक्टर्स बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

कौशलराज ने कहा, महीने भर में एयर इंडेक्स की गंभीरता से मॉनीटरिंग की जानी है। उन्होने साफ कर दिया कि जिनके पास 15 साल पुराने पेट्रोल और 10 साल पुरानी डीजल गाड़ियां हैं। ऐसे गाड़ी मालिक माइंड मेकअप कर लें क्योंकि आने वाले वक्त में उन्हें अपनी पुरानी गाड़ी सड़क से हटानी ही होगी।

लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मंगलवार को एक बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने शहर में 15 साल पुरानी पेट्रोल और 10 साल पुरानी सभी डीजल गाड़ियों पर रोक लगाने की बात कही है। कौशलराज शर्मा ने बताया, इससे पहले 15 दिसंबर तक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत लोगों को बढ़ते प्रदूषण की जानकारी दी जाएगी, ताकि लोग अपनी गाड़ियों को खुद ही हटा लें। जिलाधिकारी कौशल…