1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लखनऊ: डीएम ने दिया स्कूलों का समय बदलने का आदेश, भीषण गर्मी से मिलेगी बच्चों को राहत

लखनऊ: डीएम ने दिया स्कूलों का समय बदलने का आदेश, भीषण गर्मी से मिलेगी बच्चों को राहत

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। राजधानी में बढ़ते तापमान से लगातार भीषण गर्मी झेल रहे स्कूली बच्चों को जिला प्रशासन ने बड़ी राहत दी है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि मौसम विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार गर्मी के प्रकोप से जल्द राहत मिलने के आसार नहीं हैं इसलिए सभी सरकारी और समस्त बोर्ड के सभी प्राइवेट व एडेड विद्यालयों के समय में बदलाव किया जा रहा है।

कल यानी मंगलवार 30 अप्रैल से कक्षा 10 तक के बच्चों की छुट्टी दोपहर 12 बजे तक करने और कक्षा 11 व 12 के बच्चों की छुट्टी दोपहर एक बजे तक करने का निर्देश दिया गया है।

वहीं, जिलाधिकारी का कहना है कि सरकारी स्कूल कॉलेजों में इस दौरान 10वीं कक्षा तक स्कूल लगने का समय सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा जबकि निजी व एडेड स्कूल संचालकों को स्कूल लगने का समय स्वयं निर्धारित करने लेकिन कक्षा 10 तक की छुट्टी अनिवार्य तौर से दोपहर 12 बजे और कक्षा 11 व 12 की छु्ट्टी दोपहर एक बजे तक करने को कहा गया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकालीन अवकाश तक सभी स्कूल कालेजों में संचालन की समय सारिणी इसी निर्देश के अनुसार रहेगी। इसमें किसी भी तरह की अनदेखी बरतने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ प्रशासन सख्त दंडात्मक कार्रवाई करेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...