लखनऊ: राजधानी में बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए इन रस्तों को किया ‘वन-वे’

lucknow traffic
लखनऊ: राजधानी में बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए इन रस्तों को किया 'वन-वे'

लखनऊ। बढ़ते ट्रैफिक को मद्देनजर रखते हुए और व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिये सोमवार से दो स्थानों पर वाहनों के आवागमन के लिये बदलाव गया है। इन दो स्थानों पर एकल दिशा मार्ग (वन वे) व्यवस्था दो दिन के लिये ट्रॉयल के तौर पर लागू रहेगी। इस नई व्यवस्था के तहत फन मॉल से गन्ना संस्थान की ओर जाने वाले गोमती बैराज से अब नहीं जा सकेंगे। बल्कि इन वाहनों को अब समता मूलक चौराहे से 1090 चौराहा होते हुए बांयी ओर मुड़कर गन्ना संस्थान की तरफ जाना होगा।

Lucknow Due To Increasing Traffic In The Capital These Changes Made :

वहीं, एसएसपी के मुताबिक गन्ना संस्थान की तरफ से आने वाले वाहन गोमती बैराज होते हुए फन मॉल जा सकेंगे। अभी तक इन्हें गोमती बैराज की तरफ नहीं जाने दिया जाता था। काफी समय से गोमती बैराज पर जो वन वे सिस्टम लागू था, उसे उलट दिया गया है।

इसके अलावा गन्ना संस्थान से सिकंदराबाद चौराहे की तरफ जाने वाले वाहनों के लिये एक और बदलाव किया गया है। गन्ना संस्थान की तरफ से आने वाले वाहन अभी तक वन विभाग कालोनी के सामने और फील्ड हास्टल (बिजली विभाग) के पीछे की सड़क से आ जा सकते थे। पर, अब गन्ना संस्थान की ओर से आने वाले ये वाहन वन विभाग कालोनी के सामने से होकर वाईएमसीए चौराहा होते हुए सिकन्दरबाग चौराहे की तरफ जा सकेंगे। अब यह मार्ग ‘वन-वे’ रहेगा। इसी तरह वाईएमसीए चौराहे से होते हुए जो वाहन गन्ना संस्थान की तरफ जाना चाहेंगे उन्हें फील्ड हास्टल (बिजली विभाग) के पीछे की सड़क से होते हुए जाना होगा। यह मार्ग भी ‘वन-वे’ रहेगा।

बता दें, एसएसपी के प्रवक्ता आशीष त्रिवेदी ने जानकारी दी कि जिन स्थानों पर यातायात में दो दिन का ट्रॉयल किया जा रहा है, वहां के इस नए फेरबदल के लिये स्थानीय लोगों ने पुलिस को सुझाव दिये थे। स्थानीय लोगों ने कहा था कि इन दो स्थानों ऐसे ‘वन-वे’से जाम नहीं लगेगा और लोगों को काफी सुविधा भी होगी। शहर में जाम की समस्या से निपटने के लिए तत्कालीन एएसपी ट्रैफिक ने कई स्थानों पर एकल दिशा लागू किया था। जिसमें अमीनाबाद के गुईन रोड और चौक में उपकेंद्र वाला रास्ते पर लागू एकल दिशा लगभग समाप्त हो चुके हैं। एसएसपी आवास के पास भी मार्ग को एकल दिशा घोषित किया गया था।

साथ ही फन मॉल से गन्ना संस्थान की ओर जाने वाले गोमती बैराज से अब नहीं जा सकेंगे। गन्ना संस्थान की ओर से आने वाले ये वाहन वन विभाग कालोनी के सामने से होकर वाईएमसीए चौराहा होते हुए सिकन्दरबाग चौराहे की तरफ जा सकेंगे।

लखनऊ। बढ़ते ट्रैफिक को मद्देनजर रखते हुए और व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिये सोमवार से दो स्थानों पर वाहनों के आवागमन के लिये बदलाव गया है। इन दो स्थानों पर एकल दिशा मार्ग (वन वे) व्यवस्था दो दिन के लिये ट्रॉयल के तौर पर लागू रहेगी। इस नई व्यवस्था के तहत फन मॉल से गन्ना संस्थान की ओर जाने वाले गोमती बैराज से अब नहीं जा सकेंगे। बल्कि इन वाहनों को अब समता मूलक चौराहे से 1090 चौराहा होते हुए बांयी ओर मुड़कर गन्ना संस्थान की तरफ जाना होगा। वहीं, एसएसपी के मुताबिक गन्ना संस्थान की तरफ से आने वाले वाहन गोमती बैराज होते हुए फन मॉल जा सकेंगे। अभी तक इन्हें गोमती बैराज की तरफ नहीं जाने दिया जाता था। काफी समय से गोमती बैराज पर जो वन वे सिस्टम लागू था, उसे उलट दिया गया है। इसके अलावा गन्ना संस्थान से सिकंदराबाद चौराहे की तरफ जाने वाले वाहनों के लिये एक और बदलाव किया गया है। गन्ना संस्थान की तरफ से आने वाले वाहन अभी तक वन विभाग कालोनी के सामने और फील्ड हास्टल (बिजली विभाग) के पीछे की सड़क से आ जा सकते थे। पर, अब गन्ना संस्थान की ओर से आने वाले ये वाहन वन विभाग कालोनी के सामने से होकर वाईएमसीए चौराहा होते हुए सिकन्दरबाग चौराहे की तरफ जा सकेंगे। अब यह मार्ग ‘वन-वे’ रहेगा। इसी तरह वाईएमसीए चौराहे से होते हुए जो वाहन गन्ना संस्थान की तरफ जाना चाहेंगे उन्हें फील्ड हास्टल (बिजली विभाग) के पीछे की सड़क से होते हुए जाना होगा। यह मार्ग भी ‘वन-वे’ रहेगा। बता दें, एसएसपी के प्रवक्ता आशीष त्रिवेदी ने जानकारी दी कि जिन स्थानों पर यातायात में दो दिन का ट्रॉयल किया जा रहा है, वहां के इस नए फेरबदल के लिये स्थानीय लोगों ने पुलिस को सुझाव दिये थे। स्थानीय लोगों ने कहा था कि इन दो स्थानों ऐसे ‘वन-वे’से जाम नहीं लगेगा और लोगों को काफी सुविधा भी होगी। शहर में जाम की समस्या से निपटने के लिए तत्कालीन एएसपी ट्रैफिक ने कई स्थानों पर एकल दिशा लागू किया था। जिसमें अमीनाबाद के गुईन रोड और चौक में उपकेंद्र वाला रास्ते पर लागू एकल दिशा लगभग समाप्त हो चुके हैं। एसएसपी आवास के पास भी मार्ग को एकल दिशा घोषित किया गया था। साथ ही फन मॉल से गन्ना संस्थान की ओर जाने वाले गोमती बैराज से अब नहीं जा सकेंगे। गन्ना संस्थान की ओर से आने वाले ये वाहन वन विभाग कालोनी के सामने से होकर वाईएमसीए चौराहा होते हुए सिकन्दरबाग चौराहे की तरफ जा सकेंगे।