1. हिन्दी समाचार
  2. डिफेंस एक्सपो आयोजन के कारण लखनऊ महोत्सव हुआ स्थगित

डिफेंस एक्सपो आयोजन के कारण लखनऊ महोत्सव हुआ स्थगित

Lucknow Festival Poster Released In The Morning Festival Canceled As Soon As Evening

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। 17 जनवरी से होने वाले लखनऊ महोत्सव को रद्द कर दिया गया है। सोमवार सुबह मंडालयुक्त और डीएम ने प्रेस कांफ्रेंस करके महोत्सव का पोस्टर जारी किया था और शाम होते ही अचानक रद्द कर दिया। जिला प्रशासन के इस फैसले से लोग काफी हैरत में हैं। बताया जा रहा है कि डिफेंस एक्सपो की तैयारियों को लेकर शासन के दबाव में जिला प्रशासन को यह फैसला लेना पड़ा।

पढ़ें :- भूत के साथ 15 साल रिलेशनशिप में थी महिला, रोज बनाते थे शारीरिक संबंध, अब चाहती है ब्रेकअप

इस बार लखनऊ महोत्सव रमाबाई रैली स्थल में 17 से 23 जनवरी तक होना प्रस्तावित था। सोमवार को ही कलाम सभागार में मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने पोस्टर जारी कर महोत्सव में कलाकारों के नाम भी फाइनल करने की घोषणा की थी। मगर शाम होते होते प्रशासन ने अचानक महोत्सव रद करने की सूचना जारी कर दी।

सूत्रों की माने तो डिफेंस एक्सपो और युवा महोत्सव समेत कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन होने के चलते यह फैसला लिया गया है। जिला प्रशासन का कहना है कि इन आयोजनों के बाद ही इसकी अगली तारीख के बारे में विचार किया जायेगा। सूत्रों की माने तो अब लखनऊ महोत्सव का आयोजन नवंबर में ही हो पायेगा क्योंकि फरवरी के बाद बोर्ड के पेपर शुरू हो जायेंगे। इसके बाद गर्मी और सर्दी के मौसम के चलते महोत्सव होना मुश्किल लग रहा है।

पांच फरवरी से डिफेंस एक्सपो का आयोजन

बता दें कि, राजधानी में तमाम बड़े आयोजन प्रस्तावित हैं। इनमें सबसे अहम पांच फरवरी से डिफेंस एक्सपो का आयोजन है जिस पर दुनिया भर की नजरे हैं। सरकार नहीं चाह रही है कि एक्सपो की तैयारियों पर किसी तरह का असर पड़े। वहीं, अगर महोत्सव का आयोजन होता तो लखनऊ पुलिस और प्रशासन उसी में व्यस्त रहता, जिसके कारण तैयारियों में काफी दिक्कतें आ सकतीं थीं। डिफेंस एक्सपो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा दुनिया के तमाम देशों से लाखों लोग आ रहे हैं इसलिए सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती।

पढ़ें :- श्वेता तिवारी की माली हालत हुई खस्ता, 2 साल से नहीं दी स्टाफ को सैलरी, मांगने पर कर दिया ब्लॉक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...