1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow News : बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग, एक ग्राहक की जलकर मौत, दो कर्मचारी झुलसे

Lucknow News : बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग, एक ग्राहक की जलकर मौत, दो कर्मचारी झुलसे

यूपी (UP)की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हुसैनगंज स्थित बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट (Best Biryani Restaurant) गुरुवार देर रात लगी भीषण आग (Fire Broke) लग गई। इस हादसे में एक ग्राहक की जलकर मौत हो गई, जबकि दो कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों का इलाज चल रहा है। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम (Fire Brigade Team)ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि कुकिंग गैस में लीकेज (Leakage in Cooking Gas) की वजह से आग लगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP)की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हुसैनगंज स्थित बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट (Best Biryani Restaurant) गुरुवार देर रात लगी भीषण आग (Fire Broke) लग गई। इस हादसे में एक ग्राहक की जलकर मौत हो गई, जबकि दो कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों का इलाज चल रहा है। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम (Fire Brigade Team)ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि कुकिंग गैस में लीकेज (Leakage in Cooking Gas) की वजह से आग लगी।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

मिल रही जानकारी के मुताबिक जिस वक्त रेस्टोरेंट में आग लगी उस वक्त वहां कर्मचारी और एक ग्राहक भी मौजूद था। आग की चपेट में आने से ग्राहक सुधाकर गंभीर रूप से झुलस गया। उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस भीषण अग्निकांड (A Terrible Fire) में रेस्टोरेंट के कर्मचारी राजवी शेख व एक अन्य भी झुलस गए, जिनका इलाज चल रहा है।

आस-पास के लोगों ने लगाया ये आरोप

आस-पास के लोगों ने बताया कि बेस्ट बिरयानी रेस्टोरेंट (Best Biryani Restaurant)  से कुकिंग गैस के लीक (Leakage in Cooking Gas)  होने की बात उन्होंने मालिक से की थी, लेकिन उसने कोई ध्यान नहीं दिया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। आस-पास के लोगों का आरोप है कि पैसों के लालच में मालिक सुरक्षा मानकों की लगातार अनदेखी करता रहा है। फ़िलहाल फायर ब्रिगेड (Fire Brigade Team) की टीम ने आग पर काबू पा लिया है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...