HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ को मिली कोरोना वैक्सीन की बड़ी खेप, यूपी में 10 मई से रफ्तार पकड़ेगा टीकाकरण अभियान

लखनऊ को मिली कोरोना वैक्सीन की बड़ी खेप, यूपी में 10 मई से रफ्तार पकड़ेगा टीकाकरण अभियान

यूपी में वैक्सीनेशन की गति तेज करने के लिए योगी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वैक्सीनेशन बढ़ाने के आदेश का बड़ा असर देखने को मिला है। सीएम योगी के प्रयासों से वैक्सीन की बड़ी खेप लखनऊ पहुंच चुकी है। इसे मुंबई से लखनऊ लाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- अखिलेश यादव से मिले विनित कुशवाहा समेत कई नेता, सदस्यता अभियान और उपचुनाव को लेकर हुई चर्चा

लखनऊ। यूपी में वैक्सीनेशन की गति तेज करने के लिए योगी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वैक्सीनेशन बढ़ाने के आदेश का बड़ा असर देखने को मिला है। सीएम योगी के प्रयासों से वैक्सीन की बड़ी खेप लखनऊ पहुंच चुकी है। इसे मुंबई से लखनऊ लाया गया है।

वैक्सीन के लिए किया गया था एडवांस पेमेंट

बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार कोविशील्ड की 3.5 लाख डोज़ की खेप लखनऊ पहुंची है। यह खेप मुम्बई-लखनऊ Air India की फ्लाइट से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचाई गई है। सीएम योगी के आदेश के बाद, यूपी सरकार द्वारा कोविशील्ड और को-वैक्सीन निर्माता कम्पनियों को 50-50 लाख डोज़ के ऑर्डर के साथ एडवांस पेमेंट किए गए थे।

10 मई से रफ्तार पकड़ेगा टीकाकरण अभियान

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव

बता दें कि यूपी सरकार कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान को सोमवार (10 मई) से और ज्यादा रफ्तार देने जा रही है। राज्य के 7 जिलों में 18 साल और उससे ऊपर के उम्र के लोगों को टीका लगाने का अभियान शुरू हो चुका है। अब 10 मई को 11 और जिलों में वैक्सीनेशन दी जाने वाली है। इस अभियान में किसी तरह की कोई रुकावट न आए, इसके लिए समस्त अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश में युद्धस्तर पर शुरू होने वाली इस वैक्सीनेशन ड्राइव के सबसे ज्यादा लाभ 18 साल से ऊपर के युवाओं को मिलेगा।

18 महानगरों में शुरू होगा अभियान

माना जा रहा है कि टीकाकरण के गति पकड़ने के बाद कोरोना के जंग जीतने में काफी आसानी होगी। सीएम योगी के निर्देश पर 18 जिलों में सोमवार से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के लिए 18-44 साल के लाभार्थियों के लिए अलग बूथ बनाए गए हैं। मौजूदा समय में राज्य में करीब 7 हजार बूथ पर वैक्सीनेशन जारी है। अब 18 महानगरों में इस अभियान के शुरू होने के बाद बूथों की संख्या भी बढ़ेगी।

पहले फेज में इन जिलों में शुरू हुआ था टीकाकरण

मालूम हो, योगी सरकार ने 1 मई से राज्य के सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में युवाओं का टीकाकरण भी शुरू करवा दिया था। पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हुई थी।

पढ़ें :- एलओसी नोटिस के दो आरोपी सोनौली बॉर्डर पर गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...