भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी पर IT का छापा, सभी दस्तावेज़ सीज

Lucknow Income Tax Raid On Bharti Axa Life Insurance Company

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में आयकर विभाग ने देर रात एक बड़ी छापेमारी की। हजरतगंज स्थित भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी पर नोटबंदी के दौरान पुराने नोटों से इंश्योरेंस करने के गंभीर आरोप लगे हैं। छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने दस्तावेज सीज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले की जांच ईडी को सौंपी गयी है। वहीं आईआरडीए को लाइसेंस निरस्त करने के लिए कहा गया है।




प्राप्त जानकारी के मुताबिक हजरतगंज के हलवासिया में स्थित भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के आफिस में आयकर विभाग ने छापेमारी की। आरोप है कि कंपनी ने ब्लैकमनी का इस्तेमाल किया हैं। आठ नवंबर को नोटबन्दी के बाद हजारों लोगों का पुराने नोटों से इंश्योरेंस किया गया। इंश्योरेंस के नाम पर कंपनी के बैंक खातों में करोड़ों रुपये जमा किए गए।




आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि हजारों लोगों को गलत तरीके से महंगी पालिसी बेचीं गईं। सभी दस्तावेज सीज कर दिये गए हैं। वहीं ग्राहकों को आयकर विभाग ने नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है। ग्राहकों को नोट का हिसाब देना होगा।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में आयकर विभाग ने देर रात एक बड़ी छापेमारी की। हजरतगंज स्थित भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी पर नोटबंदी के दौरान पुराने नोटों से इंश्योरेंस करने के गंभीर आरोप लगे हैं। छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने दस्तावेज सीज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले की जांच ईडी को सौंपी गयी है। वहीं आईआरडीए को लाइसेंस निरस्त करने के लिए कहा गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हजरतगंज के हलवासिया में स्थित भारती…