1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 : Lucknow Franchise में बतौर कप्तान जुड़ सकता ये टीम इंडिया का दिग्गज किक्रेटर, मिला बड़ा संकेत

IPL 2022 : Lucknow Franchise में बतौर कप्तान जुड़ सकता ये टीम इंडिया का दिग्गज किक्रेटर, मिला बड़ा संकेत

IPL 2022: आईपीएल 2020 में जुड़ी लखनऊ और अहमदाबाद दोनों नई टीमों को 25 दिसंबर तक अपने 3 खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है। इसी बीच भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज औऱ पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल पंजाब किंग्स (PBKS) से अलग हो गए हैं। मीडिया में केएल राहुल लखनऊ टीम के साथ बतौर कप्तान जुड़ने की खबरे तेजी से चल रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

IPL 2022: आईपीएल 2020 में जुड़ी लखनऊ फ्रेंचाइजी  (Lucknow Franchise) और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchise) दोनों नई टीमों को 25 दिसंबर तक अपने 3 खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है। इसी बीच टीम इंडिया  के सलामी बल्लेबाज औऱ पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल पंजाब किंग्स (PBKS) से अलग हो गए हैं। मीडिया में केएल राहुल (KL Rahul) लखनऊ फ्रेंचाइजी  टीम (Lucknow Franchise)  के साथ बतौर कप्तान जुड़ने की खबरे तेजी से चल रही हैं।

पढ़ें :- IPL 2022: लखनऊ की टीम के नाम का हुआ आधिकारिक ऐलान, जानिए किस नाम से जानी जाएगी टीम

बता दें कि अगर राहुल किसी भी नई टीम के साथ नहीं जुड़ते हैं तो फिर मेगा ऑक्शन में टीमें उन पर पैसा खर्च करेंगी। बतौर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन बतौर कप्तान वो पंजाब को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा पाए थे। राहुल ने पिछले 4 में से 3 IPL सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं।

पढ़ें :- धोनी के साथी खिलाड़ी ने क्यों नहीं कराया आईपीएल में नीलामी के लिए रजीस्ट्रेशन, बताया कारण

केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले सीजन के लिए खुद को पंजाब से अलग करने का फैसला किया है। इसके बाद पंजाब के कोच अनिल कुंबले (Punjab coach Anil Kumble) ने बताया कि केएल राहुल को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम रिटेन करना चाहती थी, लेकिन राहुल का पंजाब के साथ न होना उनका खुद का फैसला है। कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कहा कि पंजाब ने राहुल को मनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने पंजाब से अलग होने का फैसला किया है।

कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble)ने कहा कि हम राहुल को पंजाब के साथ ही चाहते थे, इसीलिए हमने 2 साल पहले उन्हें कप्तानी दी थी, जिससे वह पंजाब के कोर ग्रुप का अहम हिस्स बने रहें, लेकिन राहुल ऑक्शन में जाना चाहते थे जिसका हम सम्मान करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...