1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow Weather Today: लखनऊ में बारिश शुरू, मार्च में हुआ सावन का एहसास,  तापमान लुढ़का

Lucknow Weather Today: लखनऊ में बारिश शुरू, मार्च में हुआ सावन का एहसास,  तापमान लुढ़का

Lucknow Weather Today: उत्तर प्रदेश में जल्द मौसम फिर करवट ले लिया है। मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ मैं सुबह शुरू हुई बारिश के साथ हवाओं के झोंकों से मार्च के महीने में सावन का एहसास हो रहा है, बुंदेलखंड (Bundelkhand Weather) सहित कई इलाकों में बादल छाए रहने और बारिश की संभावना जताई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Lucknow Weather Today: उत्तर प्रदेश में जल्द मौसम फिर करवट ले लिया है। मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ मैं सुबह शुरू हुई बारिश के साथ हवाओं के झोंकों से मार्च के महीने में सावन का एहसास हो रहा है, बुंदेलखंड (Bundelkhand Weather) सहित कई इलाकों में बादल छाए रहने और बारिश की संभावना जताई है। कई हिस्से में तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान भी है।

पढ़ें :- Lucknow Weather Today : लखनऊ में झमाझम बारिश, 27 जिलों में ओले गिरने की संभावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम में ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के कारण हो रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार (17 मार्च) को लखनऊ का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। आंचलिक मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार सुबह से आसमान में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। वहीं, 11 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से चलने वाली हवाएं राहत भी देगी। विभागीय जानकारी के अनुसार, अगले 4-5 दिनों में आसमान में बादलों का असर दिखेगा। इस वजह से लोगों को तापमान में कमी का अहसास होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...