1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow Love Jehad Case : लव जिहाद के आरोपी सूफियान पर 25 हजार का इनाम घोषित

Lucknow Love Jehad Case : लव जिहाद के आरोपी सूफियान पर 25 हजार का इनाम घोषित

यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा स्थित डूडा कॉलोनी (Duda Colony located in Dubagga, Lucknow) में हुए लव जिहाद केस (Love Jihad Case) निधि गुप्ता हत्याकांड (Nidhi Gupta Murder Case) में पुलिस के अभी भी हाथ खाली हैं। पुलिस ने आरोपी सूफियान (Sufian) पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा स्थित डूडा कॉलोनी (Duda Colony located in Dubagga, Lucknow) में हुए लव जिहाद केस (Love Jihad Case) निधि गुप्ता हत्याकांड (Nidhi Gupta Murder Case) में पुलिस के अभी भी हाथ खाली हैं। पुलिस ने आरोपी सूफियान (Sufian) पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है। इसके साथ ही सूफियान (Sufian)  की फोटो भी पुलिस के द्वारा जारी की गई है। 48 घंटे से अधिक का वक्त गुजरने के बाद भी निधि गुप्ता का हत्यारा सूफियान (Sufian) अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। सूफियान (Sufian) की तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

डीसीपी पश्चिम (DCP West) की तरफ से सूफियान (Sufian) को भगोड़ा घोषित करते हुए उसके ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। दरअसल, पूरा मामला दुबग्गा इलाके के डूडा कॉलोनी (Duda Colony) का है। यहां धर्म परिवर्तन (Conversion of religion) कर शादी से मना करने पर 16 नवंबर को एक हिंदू लड़की को चौथी मंजिल से धक्का देकर मौत के घाट उतार दिया गया। आरोप है कि सूफियान (Sufian) ने चौथी मंजिल से 18 साल की निधि गुप्ता को धक्का दे दिया। इसके बाद पड़ोसियों की मदद से परिजन युवती को ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हत्या समेत जबरन धर्म परिवर्तन की धाराओं में दर्ज है मुकदमा

इस मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर सूफियान (Sufian) और उसके परिजनों के खिलाफ हत्या और धर्म परिवर्तन (Conversion of Religion) समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। फिलहाल पुलिस ने सूफियान (Sufian) के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछतछ में जुटी है। युवती की मां का आरोप है कि सूफियान (Sufian) काफी दिनों से मृतका को परेशान कर रहा था।

ये है पूरा मामला

पढ़ें :- मुलायम को पद्म विभूषण देने पर भड़कीं पूर्णिमा कोठारी, बोली-तो क्या मोदी सरकार कारसेवकों को घोषित करेगी आतंकी ?

मृतका की मां के मुताबिक डूडा कॉलोनी (Duda Colony) में रहने वाला सूफियान (Sufian) काफी दिनों से उसकी बेटी को परेशान कर रहा था। वह उससे धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा था। इसकी शिकायत सूफियान (Sufian) के पिता से भी गई थी, लेकिन परिजनों ने कोई एक्शन नहीं लिया। मोहल्ले में उसकी बेटी का निकलना मुश्किल हो गया था। इसके बाद मंगलवार को मृतका की मां ने अपने भाई को बालाया और सूफियान (Sufian) के घर शिकायत के लिए निकले। तभी सूफियान (Sufian) वहां पहुंचा और गली गलौज करने के साथ जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद मृतका इसकी शिकायत करने सूफियान  (Sufian) के घर चली गई। उसके पीछे सूफियान (Sufian) भी पहुंचा और उसने चौथी मंजिल से धक्का देकर उसकी हत्या कर दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...