1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ : कोरोना को लेकर नामचीन स्कूलों की बड़ी लापरवाही, नौनिहालों को इंटरव्‍यू के लिए बुलाया

लखनऊ : कोरोना को लेकर नामचीन स्कूलों की बड़ी लापरवाही, नौनिहालों को इंटरव्‍यू के लिए बुलाया

यूपी में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए राज्‍य सरकार ने कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके बावजूद राजधानी लखनऊ में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को निजी स्कूलों की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए राज्‍य सरकार ने कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके बावजूद राजधानी लखनऊ में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को निजी स्कूलों की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

पढ़ें :- केरल में कोरोना हुआ कंट्रोल से बाहर, अब मोदी सरकार की टीम संभालेगी मोर्चा

लखनऊ के सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) गोमती नगर, DPS और सेंट फ्रांसिस स्कूल ने जिला प्रशासन के तरफ से जारी कोरोना के नियमों को धता बताते हुए स्‍कूल बंद हो जाने के बावजूद छोटे बच्चों को इंटरव्‍यू लेने के लिए बुलाया है। वहीं दो शाखाओं में बरती गई लापरवाही को संज्ञान में लेते हुए स्कूल को सील करते संस्‍थापक पर मुकदमा दर्ज कर दिया है। इसके बावजूद सिटी मॉन्टेसरी स्कूल प्रबंधन को अपने रसूख और पहुंच का इतना गुमान है कि वह दादागिरी पर उतर आया है। स्‍कूल को बंद करने के लिए जिलाधिकारी का आदेश होने के बावजूद सीएमएस की गोमती नगर विस्‍तार शाखा में बच्‍चों के प्रवेश के लिए इंटरव्‍यू हो रहे हैं।

नन्‍हें बच्‍चे अपने माता पिता के साथ स्‍कूल आ रहे हैं। यहां रोकने वाला कोई भी नहीं है। जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मूक दर्शक बन कर सारा तमाशा देख रहे हैं। इससे पहले स्कूल परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन न किए जाने के चलते यह कार्रवाई की गई थी।

लखनऊ जनकल्‍याण महासंघ के अध्‍यक्ष उमाशंकर दुबे ने बताया है कि आज गोमती नगर विस्तार के सीएमएस में एडमिशन के लिए इंटरव्‍यू चल रहा है। अभिभावक पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार बच्चों को स्कूल में इंटरव्यू दिलाने ले जा रहे हैं। इतना ही नहीं फीस जमा करने वाले अभिभावकों को भी स्कूल बुलाया जा रहा है। जब यह सब हो रहा है तो स्वाभाविक है टीचर और स्टाफ को भी बुलाया ही गया है जो कि पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

बता दें कि शुक्रवार को सीएमएस की स्टेशन रोड और महानगर शाखा को सील किया गया था। यहां कोविड केस मिलने के बावजूद प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया । इसके बाद में हुसैनगंज शाखा पर जब DIOS लखनऊ व पुलिस की टीम सील करने की कार्यवाही कर रही थी, जहां संस्‍थापक जगदीश गांधी मास्‍क नीचे कर के मुस्‍कुरा रहे थे, मगर जिला प्रशासन सीएमएस पर कोई कड़ा एक्‍शन न लेते हुए सिर्फ चेतावनी के भरोसे नौनिहालों मासूमों की जान के साथ तमाम स्टाफ को भी संकट संकट में डाल रहे है। जबकि लखनऊ जिलाधिकारी के सख्त निर्देश है कि स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन सीएमएस के बाद गोमती नगर विस्तार, DPS शाखा और सेंट फ्रांसिस स्कूल छोटे बच्चों को बुलाकर एडमिशन ले रहा है।

पढ़ें :- कोविड-19 महामारी में अनाथ सभी बच्चों को योजनाओं का लाभ मिले : सुप्रीम कोर्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...