लखनऊ में विश्व योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी

Lucknow Men Vishv Yoga Divs Me Shamil Ho Sakte Hai Pm Modi

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां 21 जून को आयोजित होने वाले विश्व योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को इस बारे में बताया। एक बैठक में मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने कहा कि इस कार्यक्रम में 50,000 लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है। उन्होंने संबंधित विभागों से इसके मद्देनजर उचित व्यवस्था करने के लिए कहा है।




एक अधिकारी ने बताया, उत्तर प्रदेश सरकार ऐसी जगह की तलाश कर रही है, जहां इतनी बड़ी भीड़ को जगह मिल सके और वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम व प्रबंध किया जा सकें।

माध्यमिक शिक्षा विभाग को कम से कम 100 छात्रों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। वरिष्ठ नागरिकों की भागीदारी और 400-500 दिव्यांग बच्चों की भागीदारी भी सुनिश्चित करने की तैयारी की जा रही है। पानी की बोतल, जूते के बैग, टी-शर्ट और योग करने के लिए चटाई का प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस संबंध में एक पूर्वाभ्यास भी 18-19 जून को होगा।

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां 21 जून को आयोजित होने वाले विश्व योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को इस बारे में बताया। एक बैठक में मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने कहा कि इस कार्यक्रम में 50,000 लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है। उन्होंने संबंधित विभागों से इसके मद्देनजर उचित व्यवस्था करने के लिए कहा है। एक अधिकारी ने बताया, उत्तर प्रदेश सरकार ऐसी जगह की तलाश कर रही है, जहां इतनी बड़ी…