लखनऊ मेट्रो, ट्रांसपोर्ट नगर से मवैया का किराया होगा 20 रुपये

लखनऊ। जुलाई में शुरू होने वाली मेट्रो के किराए को लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के निदेशक मण्डल की बैठक ने मंजूरी दे दी है। जिसके बाद मेट्रो के किराये का स्लैब एलएमआरसी (LMRC) ने स्टेशनों की संख्या के हिसाब से तैयार कर दिया है।

किराए को मिली मंजूरी-

{ यह भी पढ़ें:- घाटे में रहा लखनऊ मेट्रो का एक माह का सफर, बिजली पर खर्च हुए 55 लाख }

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के निदेशक मण्डल की 28वी बोर्ड बैठक 22 मई 2017 को दिल्ली में हुयी थी। जिसमे किराये पर विचार विमर्श करते हुये बोर्ड ने इसको मंजूरी दे दी थी। इसके अंतर्गत मेट्रो के पहले 6 स्टेशनो में यात्रा करने वालों को केवल 20 रुपये देने होंगे। इसके बाद 7वे से 8वे स्टेशनो के लिए किराया 10 रुपये ज़्यादा बढ़ जाएगा। यानी तब किराया 20 रुपये से बढ़ कर 30 रुपये बढ़ जाएगा। अब राजधानी के लोग अगले महीने से इस सुविधा का लाभ उठाना शुरू कर देंगे। हालांकि अभी मेट्रो 2018 तक ट्रांसपोर्टनगर से चारबाग तक चलेगी। पर मार्च 2019 में मेट्रो एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया तक दौड़ने लगेगी

शही चलेगी नो का इतना होगा किराया—
इसके साथ ही अगर यात्री दो स्टेशनो की यात्रा कर रहे है तो उनका किराया 5 रुपये ही बढ़ेगा मतलब उनको 15 रुपये किराये के चुकाने होंगे। पर जैसे ही लोग तीन स्टेशन की यात्रा करेंगे उनको 20 रुपये देना होगा। जैसे की ट्रांसपोर्ट से सिंगारनगर तक लोगो को केवल 15 रुपये देने होंगे। लेकिन ट्रांसपोर्टनगर से मवैया तक 20 रुपये देने होंगे। और मवैया से चारबाग तक का किराया 30 रुपये हो जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- लखनऊ मेट्रो ने पहले दिन ही बनाई यात्रियों की रेल }

 

Loading...