1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ : वीडियो वायरल होने के बाद बैकुंड धाम को नगर निगम ने किया कवर, उठे बड़े सवाल

लखनऊ : वीडियो वायरल होने के बाद बैकुंड धाम को नगर निगम ने किया कवर, उठे बड़े सवाल

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना महामारी कोहराम मचाए हुए है। अस्पतालों में बेड्स की कमी, तो श्मशान के बाहर अंतिम संस्कार के लिए कतार लगने की खबरें मीडिया की सुर्खियां बन रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना महामारी कोहराम मचाए हुए है। अस्पतालों में बेड्स की कमी, तो श्मशान के बाहर अंतिम संस्कार के लिए कतार लगने की खबरें मीडिया की सुर्खियां बन रही हैं।

पढ़ें :- Lucknow : मतदान व मतगणना कार्मियों को 22 जनवरी से लगेगा बूस्टर डोज, शत-प्रतिशत कराएं टीकाकरण

इसी बीच लखनऊ के बैकुंठ धाम  पर दर्जनों जलती चिताओं का एक वीडियो वायरल तेजी से वायरल हो रहा है। इसके बाद लोगों ने सरकार के तरफ से राजधानी में कोरोना महामारी से मृतकों के दिए जा रहे आंकड़ों की कलई खोलकर रख दी है। इसके बाद अपनी किरकिरी होता देखे लखनऊ नगर निगम प्रशासन के तरफ से गुरुवार को अब श्मशान घाट के चारों ओर अस्थाई टीन लगा दिए गए हैं, ताकि बाहर से कुछ दिखाई न दे।

बता दें कि भैसाकुंड स्थित बैकुंठ धाम राजधानी लखनऊ के सबसे बड़े श्मशान घाट में से एक है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच यहां लगातार अंतिम संस्कार के लिए शवों को लाया जा रहा है। हालात यह हो गए हैं कि लकड़ियां कम पड़ने लगी हैं और श्मशान के बाहर अंतिम संस्कार के लिए लंबी कतार लग रही है। यहां पर टोकन सिस्टम लागू किया गया, जिसके बाद लोगों को अपने टोकन नंबर के हिसाब से अंतिम संस्कार के लिए आना पड़ रहा है। बता दें कि मृतकों की बढ़ती संख्या हो देखते हुए लखनऊ नगर निगम में बैंकुठ धाम पर अंतिम संस्कार के प्लेटफार्म बढ़ा दिए गए हैं।

सरकार अगर अस्पताल बनाने में इतनी मेहनत की होती तो श्मशान छिपाने की ज़रूरत नहीं पड़ती

इस मुद्दे पर अब राजनीतिक दलों के तरफ से बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इसका एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर अस्पताल बनाने में इतनी मेहनत की होती तो श्मशान छिपाने की ज़रूरत नहीं पड़ती।

पढ़ें :- Lucknow : 12 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को मनेगा, जिला निर्वाचन अधिकारी ये बड़ा निर्देश

तुम लाख छुपाओ बेशर्मी मगर, दुनिया को पता चल जाता है

तो वहीं, उत्तर प्रदेश कांग्रेस की यूनिट की ओर से भी ट्वीट किया गया है। यूपी कांग्रेस ने लिखा कि तुम लाख छुपाओ बेशर्मी मगर, दुनिया को पता चल जाता है। लखनऊ में बैकुंठ धाम सड़क को चारों ओर से कवर किया जा रहा है।

पढ़ें :- जानें कैसा रहने वाला है लखनऊ  ​के मौसम का मिजाज, कब मिलेगी कंपकपाती ठंड से राहत

बता दें कि लखनऊ इस वक्त कोरोना के सबसे बड़ी लहर से जूझ रहा है। शहर में हर रोज 5000 के करीब कोरोना के केस आ रहे हैं। लगातार मौतों की संख्या बढ़ रही है। अस्पताल के अंदर बेड्स नहीं हैं, लोगों के टेस्टिंग के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है और अगर टेस्ट हो जा रहा है तो रिपोर्ट वक्त पर नहीं आ रही है।

कोरोना के इस बढ़ते प्रकोप के बीच लखनऊ समेत प्रदेश के 10 जनपदों में नाइट कर्फ्यू का वक्त रात के आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर दिया गया है।

पढ़ें :- Bengal train accident Video: बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, घटना स्थल पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

लखनऊ में जानें कोरोना वायरस के कहर का आंकड़ा

• बीते 24 घंटे में आए केस 5183
• 24 घंटे में हुई मौतें: 13
• कुल केस की संख्या: 1,22,118
• कुल एक्टिव केस: 32 ,000
• अब तक हुई मौतें: 1,384

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...