लखनऊ: बुजुर्ग पुजारी की गोली मारकर हत्या, पड़ोसी पर आरोप

लखनऊ। राजधानी के गोसाईगंज इलाके में गुरुवार को बदमाशों ने एक बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या कर दी। परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी ने जमीनी विवाद में हत्या को अंजाम दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।   

मिली जानकारी के मुताबिक इलाके के हरिहरपुर गांव में रहने वाले बुजुर्ग भीखाराम रावत एक मंदिर में पूजा-पाठ का काम करते थे। बुधवार की देर रात भी वह रोज की तरह घर के बाहर बने मंदिर में खाना खाने के बाद सोने के लिए चले गए थे। गुरुवार सुबह जब मंदिर में पहुंचे लोगों ने 80 वर्षीय बुजुर्ग पुजारी का खून से लथपथ शव देखा तो इलाके में सनसनी फ़ैल गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के परिजनों ने प्रॉपर्टी डीलर महेश वर्मा और दुर्गा यादव पर बुजुर्ग की हत्या करने की आशंका जताई है।

कीमती जमीन हो सकती है हत्या का कारण

परिजनों की माने तो प्रॉपर्टी डीलर की नज़र उनकी कीमती जमीन पर थी। इस प्रॉपर्टी को हथियाने के लिए आरोपियों ने मृतक की प्रॉपर्टी के कागजातों के साथ भी छेड़खानी की थी। इसके बावजूद भी मृतक आरोपियों को जमीन नहीं बेच रहा था। इसी रंजिश के चलते ही महेश और दुर्गा ने बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या कर दी। फ़िलहाल वारदात के बाद से दोनों आरोपी घर से फरार हैं।