1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow News : IPS अधिकारी के फार्म हाउस में फंदे पर लटकता मिला मैनेजर का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Lucknow News : IPS अधिकारी के फार्म हाउस में फंदे पर लटकता मिला मैनेजर का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

यूपी (UP) की राजधानी माल क्षेत्र सुरतीखेड़ा गांव (Surtikheda Village) के पास स्थित आईपीएस अधिकारी बीके मौर्य (IPS BK Maurya) के फार्म हाउस में मैनेजर विजय मौर्य 30 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। उसका शव फार्म हाउस (Farm House) के आम के पेड़ से लटकता मिला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की राजधानी माल क्षेत्र सुरतीखेड़ा गांव (Surtikheda Village) के पास स्थित आईपीएस अधिकारी बीके मौर्य (IPS BK Maurya) के फार्म हाउस में मैनेजर विजय मौर्य 30 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। उसका शव फार्म हाउस (Farm House) के आम के पेड़ से लटकता मिला है।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा

मृतक के घरवालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। तो वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम (Post-Mortem ) के लिए भेजा दिया है, जबकि फोरेंसिक टीम (Forensic Team) ने घटना स्थल से जरूरी साक्ष्य भी जुटाए हैं। लखनऊ के माल क्षेत्र के अटारी और सुरतीखेड़ा गांव (Surtikheda Village) के बीच आईपीएस अधिकारी बीके मौर्य (IPS officer BK Maurya) का फार्म हाउस (Farm House)  है। इसमें उन्होंने मैनेजर के तौर पर अटारी गांव के विजय मौर्य (Vijay Maurya) को रखा था।

29 नवंबर मंगलवार को ग्रामीणों ने विजय का शव फार्म स्थित आम की बाग में रस्सी के सहारे पेड़ से लटकता देखा और जिसकी सूचना घरवालों को दी। जहा घर-परिवार वालों के साथ आसपास के गांव के लोग भी मौके पर जुट गए। सूचना मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। मामले की सूचना मिलने पर माल पुलिस के साथ ही एसीपी मलिहाबाद (ACP Malihabad) भी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने फोरेंसिक टीम (Forensic Team) को मौके पर बुलाकर के साक्ष्य जुटाने के निर्देश दिए। जबकि आईपीएस बीके मौर्य (IPS BK Maurya)  भी फार्म हाउस (Farm House) पहुंचे और मृतक के घरवालों को निष्पक्ष जांच और कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। मृतक के भाई दुर्गेश और बहन शांति के मुताबिक एक वर्ष पहले भी विजय को जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी। उन्होंने यह भी बताया कि विजय सोमवार की रात कुछ दोस्तों के साथ ससपन पुलिया स्थित दुकान पर पराठा खाने गया था।

उस क्षेत्र के लोगों ने बताया कि लौटते समय विजय के साथ एक युवक भी था जो रात में रुका था। मृतक के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। विजय के परिवार में आठ भाई बहन हैं। जबकि प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह (Incharge Inspector Praveen Kumar Singh) के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post-Mortem Report) आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों के अनुसार 10 साल पहले भी इस फार्म हाउस के चौकीदार की बदमाशों ने गला रेत कर हत्या कर दी थी। उस मामले का खुलासा आज तक माल पुलिस नहीं कर सकी है। ग्रामीण दोनों वारदातों को एक साथ जोड़कर देख रहे हैं।

पढ़ें :- UP News: जनप्रतिनिधियों के साथ सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, दिए ये अहम निर्देश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...