1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow News : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब का हाड़ कंपाती ठंड़ में दिखा ये अंदाज, रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण

Lucknow News : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब का हाड़ कंपाती ठंड़ में दिखा ये अंदाज, रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण

यूपी की राजधानी लखनऊ में रैनबसेरों की व्यवस्थाओं का मुआयना करने के उद्देश्य से मंडलायुक्त मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब बीती रविवार रात फील्ड पर निकली। बीती रात्रि में 3 घंटे तक मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने शहर के विभिन्न रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया। इसके साथ ही जरूरतमंदों को कंबल वितरण मंडलायुक्त ने किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । यूपी की राजधानी लखनऊ में रैनबसेरों की व्यवस्थाओं का मुआयना करने के उद्देश्य से मंडलायुक्त मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब बीती रविवार रात फील्ड पर निकली। बीती रात्रि में 3 घंटे तक मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने शहर के विभिन्न रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया। इसके साथ ही जरूरतमंदों को कंबल वितरण मंडलायुक्त ने किया।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब अचानक पहुंची मिठाई वाला चौराहा स्थित अस्थाई रैनबसेरा, रैन बसेरा स्थाई ग्रह चिनहट (मल्हौर रोड), आश्रय गृह रैन बसेरा उमराव हाता (निशातगंज), स्वामी विवेकानंद अस्पताल के सामने अस्थाई रैन बसेरा, जोन 8 राजा राम अस्पताल के सामने रैन बसेरा (कानपुर रोड) पर गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

अस्थाई रैन बसेरे के निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि पीने के पानी, भोजन की व्यवस्था समय कराते रहे है। साथ ही रैन बसेरों पर रुकने वालों पुरुष और महिलाओं से किया। संवाद और जानकारी लिया कि किसी प्रकार की समस्या आप लोगों को तो नहीं हो रही है। संबंधित ने बताया गया कि किसी प्रकार की समस्या नहीं है।

शीत ऋतु के मद्देनजर मंडलायुक्त के कड़े निर्देश, किसी भी दशा में निराश्रित लोगों को नही दिया जाए खुले में सोने, पहुचाए उनको नज़दीकी रैन बसेरे में

निराश्रित व ज़रूरतमन्दों को रैनबसेरों में पहुंचाने के उद्देश्य से मंडलायुक्त ने समस्त अधिकारियों को दिए निर्देश, संबंधित अधिकारी फील्ड में रहते हुए अपने अपने क्षेत्रों में खुले में सोने वालों को पहुंचाये रैनबसेरे और ज़रूरतमन्द लोगो को कम्बल उपलब्ध कराएं।

शीत लहर के दृष्टिगत ज़रूरतमन्द लोगों के लिए कम्बलों और रैनबसेरों की कोई कमी नहीं होने पाये, जिन जिन रैन बसेरों में महिलाएं रुक रही हैं। वहां पर चौकीदारी की व्यवस्था और अच्छे से करा लिया जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि डॉक्टर नियमित रूप से रैन बसेरों का विजिट करते रहें। उन्होंने निर्देश दिया कि नगर निगम के सभी जोन के जोनल अधिकारी अपनी गाड़ियों में कंबल पर्याप्त मात्रा में रखे रहें और जरूरतमंदों को वितरण करें।

 

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...