1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow News: जिम में वर्कआउट करते हुए अचानक डॉक्टर की हुई मौत, बढ़ गईं हैं इस तरह की घटनाएं

Lucknow News: जिम में वर्कआउट करते हुए अचानक डॉक्टर की हुई मौत, बढ़ गईं हैं इस तरह की घटनाएं

राजधानी लखनऊ के विकासनगर क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां पर जिम में वर्कआउट करने के दौरान 41 वर्षीय डॉक्टर संजीव पाल की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक से उनकी जान गई है। पूरी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के विकासनगर क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां पर जिम में वर्कआउट करने के दौरान 41 वर्षीय डॉक्टर संजीव पाल की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक से उनकी जान गई है। पूरी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद है। बताया जा रहा है कि वर्कआउट के दौरान डॉक्टर लड़खड़ाकर नीचे गिर गए,​ जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उन्हें उठाया लेकिन शरीर में कोई हरकत नहीं देख उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृ​त घोषित कर दिया।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से जौनपुर के मोहम्मदपुर निवासी डॉ. संजीव पाल बाराबंकी पुलिस लाइन अस्पताल में तैनात थे। डॉ. संजीव पाल विकासनगर के सेक्टर—8 में परिवार के साथ रहते थे। परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां हैं। शुक्रवार को संजीव जिम करने गए थे, जहां उनकी अचानक तबियत बिगड़ गई। वो​ जिम में लड़खड़ाकर गिर गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक के कारण डॉ. की जान गई है।

हार्ट अटैक से कैसे बचें
डॉक्टर के मुताबिक, इस गंभीर बीमारी से बचने के लिए लोग कम से कम तनाव लें। बैड कोलेस्ट्रॉल कम करें, तेल और घी का इस्तेमाल कम करें, शुगर पर कंट्रोल रखें। योग, व्यायाम और पैदल चलने जैसी शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाएं।

 

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...