डेंगू का खौफ़, पलायन करने की सोच रहे हैं फैजुल्लागंज के लोग

Lucknow News 45

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू का कहर जारी है। लखनऊ के फैज़ुल्लागंज इलाके में डेंगू का कहर इस तरह से फैला हुआ है कि फैज़ुल्लागंज के निवासी वहां से पलायन करने की सोच रहे हैं। बीते दस दिनों में यहां 23 लोग की मौत डेंगू के कारण हो चुकी है।

डेंगू से निपटने में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से लखनऊ की क़ानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है, क्योंकि हड़ताल के कारण अस्पतालों में काम बंद होने के कारण सरकारी अस्पताल में दवाईयों की लूटपाट की घटना भी सामने आई है। लखनऊ में अबतक 95 लोगों की मौत डेंगू के कारण हो चुकी है और 2600 लोगों को डेंगू होने की पुष्टी हो चुकी है।

डेंगू के सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके फैजुल्लागंज में लोगों के घरों में ताले पड़ चुके हैं। यहां 23 लोगों की मौत हो चुकी है। 50 से ज्यादा लोग अभी भी डेंगू से जूझ रहे हैं और रोज नए मामले सामने आ रहे हैं।

आस्था सिंह की रिपोर्ट




लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू का कहर जारी है। लखनऊ के फैज़ुल्लागंज इलाके में डेंगू का कहर इस तरह से फैला हुआ है कि फैज़ुल्लागंज के निवासी वहां से पलायन करने की सोच रहे हैं। बीते दस दिनों में यहां 23 लोग की मौत डेंगू के कारण हो चुकी है। डेंगू से निपटने में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से लखनऊ की क़ानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है, क्योंकि हड़ताल के कारण अस्पतालों में काम बंद होने के…