पति-पत्नी और वो के चक्कर में पत्नी की हत्या, पति गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र के रविवार को घरेलू झगड़े के दौरान पति ने पत्नी का गला दबाकर मार डाला। विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने उसके परिजनों की तहरीर हत्या का मामला दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।




आरती सिंह (28) पुत्री संत बक्श सिंह निवासी हल्दी, मौरावां जनपद उन्नाव की शादी मई 2009 में विपिन कुमार सिंह निवासी लौंगा खेड़ा तेलीबाग पीजीआई के साथ हुई थी। विपिन कुमार इन दिनों बेरोजगार है। पड़ोसियों की माने तो करीब दो वषों से विपिन और आरती में अक्सर झगड़ा हुआ करता था और विपिन आरती के साथ अक्सर मारपीट करता था। शुक्रवार देर रात झगड़े के बाद आरती की तबीयत बिगड़ी तो विपिन उसे एक निजी अस्पताल ले गया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने सिविल अस्पताल भेज दिया। सिविल अस्पताल पहुंचते ही डाक्टरों ने जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया।

आरती की तीन साल की बेटी अभिका है। पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों से आरोपित विपिन का प्रेम-प्रसंग एक युवती से चल रहा था, जिसको लेकर अक्सर आरती और विपिन के बीच झगड़ा होता रहता था। शुक्रवार देर रात विपिन शराब के नशे में घर पहुंचा और झगड़ा शुरू हो गया, जिससे गुस्साए विपिन ने आरती का गला साड़ी से कस दिया और वह बेहोश हो गयी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरोें ने मृत घोषित कर दिया।




Loading...