लखनऊ: नशे में धुत दबंगों ने की फायरिंग

लखनऊ: कैंट थाना क्षेत्र में शुक्रवार को भूमि विवाद में प्रापर्टी डीलर को गोली मारने के लिए निकले दो दबंगों ने शराब के नशे में तमंचा निकालकर हवाई फायरिंग कर दी। फायरिंग से वहां अफरा-तफरी मच गयी। आवाज सुनकर गश्त पर निकले सिपाहियों ने युवकों को घेरने की कोशिश की तो बदमाशों ने उन पर तमंचा ताना और बाइक से भाग निकले। एक बार सिपाहियों के पैर ठिठके लेकिन हिम्मत नहीं जवाब नहीं दिया। सिपाहियों ने करीब एक किलोमीटर दूर तक पीछा किया। बाइक गिरने पर सिपाहियों ने काबू करने की कोशिश की। सरेराह गुत्थम-गुत्था होने के बाद सिपाहियों ने दोनों को पकड़ा। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।




पकड़े गये आरोपितों ने पूछताछ में अपना नाम सुरेन्द्र यादव व सुरेश यादव बताया। इंस्पेक्टर कैंट विजयसेन सिंह ने बताया कि दोनों आरोपित पीजीआई के रैवतापुर गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से तमंचा, छह कारतूस, खोखा व बाइक बरामद की है। उनका कहना है कि दोनों आरोपित दूध का कारोबारी करते हैं और पट्टीदार हैं।इंस्पेक्टर ने बताया कि शुक्रवार दोपहर सुरेन्द्र व सुरेश मोटरसाइकिल से निलमथा पहुंचे। वहां दोनों ने एक ठेके पर जमकर शराब पी। नशे में धुत दोनों पास के एक एटीएम बूथ के सामने पहुंचे और तमंचा निकालकर हवाई फायरिंग की। फायरिंग से निलमथा से अफरा-तफरी मच गयी। लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे।




गश्त पर निकले सिपाही रामेश्वर यादव व सुरेन्द्र कुमार ने फायरिंग की आवाज सुनी तो वह मौके पर पहुंचे। सिपाहियों को देख नशे में धुत सुरेश ने तमंचा तान दिया और बाइक पर बैठकर भागने लगे। सिपाहियों ने कंट्रोल रूम पर सूचना देते हुए बदमाशों का पीछा किया। करीब एक किलोमीटर तक भागने के बाद बाइक असंतुलित होकर गिर गयी और बदमाश सड़क पर आ गिरे। यह देख सिपाहियों ने उन्हें पकड़ा तो सरेराह हाथापाई शुरू हो गयी। काफी मशक्कत के बाद सिपाहियों ने दोनों को दबोचा।जानकारी मिलते ही कैंट पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को गिरफ्तार कर कोतवाली ले गयी।

सूचना मिलते ही सीओ कैंट अवनीश मिश्र भी कोतवाली पर पहुंचे। पूछताछ में आरोपित सुरेश व सुरेन्द्र ने बताया कि उनकी गांव में रहने वाले प्रापर्टी डीलर दुलीचन्द्र यादव से प्रापर्टी को लेकर विवाद चल रहा है। वह उसी को मारने के लिए तमंचा लेकर घर से निकले थे। इंस्पेक्टर का कहना है कि पीजीआई पुलिस ने सम्पर्क किया गया है। दोनों आरोपितों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।बहादुर सिपाही होंगे सम्मानितलखनऊ। कैंट कोतवाली में तैनात सिपाही रामेश्वर यादव व सुरेन्द्र कुमर की दिलेरी से दोनों बदमाश पकड़े गये।

एसएसपी मंजिल सैनी ने दोनों सिपाहियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। एसएसपी का कहना है कि दोनों आरोपित नशे की हालत में थे और तमंचा लेकर प्रापर्टी डीलर को मारने के लिए निकले थे। अगर वह पकड़े नहीं जाते तो बड़ी घटना होती। सिपाहियों की बहादुरी से शहर में एक बड़ी वारदात होने से बची।