‘फर्जी बाबाओं’ के बाद अब ‘फर्जी मौलानाओं’ की खैर नहीं, इन पर भी होगी कार्यवाई

नई दिल्ली। फर्जी बाबाओं की लिस्ट सामने आने के बाद अब देश के नकली मौलनाओं का भी लिस्ट जारी किया जाएगा। अखाड़ा परिषद के बाद अब आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) भी फर्जी मौलानाओं पर शिकंजा कसने जा रहा है। न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक AIMPLB के कार्यकारी सदस्य मौलाना खालिद राशीद फिरंगी महली ने कहा कि आजकल टीवी पर बहुत सारे फर्जी मौलाना नजर आ रहे हैं। इन मौलानाओं को इस्लाम और शरियत कानून के बारे में कुछ भी पता नहीं है। ऐसे मौलवियों और मौलानाओं के खिलाफ शिकंजा कसा जाना चाहिए जो मुस्लिम समुदाय और इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं।

इस दौरान फिरंगी महली ने कहा आजकल टीवी पर बहुत सारे मौलाना और मौलवी दिख रहे हैं जिनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। बस उनका काम ये है कि एक टोपी पहनकर और दाढ़ी बढाकर टीवी परिचर्चा में शामिल हो जाते हैं। ऐसे लोग मुस्लिम समुदाय को बदनाम कर रहे हैं क्योंकि इनके पास इस्लाम और शरिया का कोई ज्ञान नहीं है। मैं जल्द ही ऐसे फर्जी मौलवी और मौलाना के खिलाफ आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के समक्ष एक प्रस्ताव रखूंगा कि इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मेरा यह भी सुझाव है कि टेलीविज़न डिबेट में सत्यापित लोग ही शामिल हों।

{ यह भी पढ़ें:- मीडिया के सवालों पर भड़का आसाराम, खुद को बता बैठा गधा }

फिरंगी महली ने कहा कि एक बार में तीन तलक और अन्य शरिया कानून का दुरूपयोग भी ये फर्जी मौलवी और मौलाना कर रहे हैं। क्योंकि उन्हें पता है नहीं है कि शरिया कानून में तीन तलाक की क्या प्रक्रिया है। फर्जी बाबाओं पर नकेल कसने के लिए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के कदम का फिरंगी महली ने स्वागत भी किया।

{ यह भी पढ़ें:- शुगर का इलाज कराने 'कंबल बाबा' के पास पहुंचे छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री, फोटो वायरल }