1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सेहत से खिलवाड़: लखनऊ में नकली शक्तिवर्धक दवाओं की खेप पकड़ी गयी

सेहत से खिलवाड़: लखनऊ में नकली शक्तिवर्धक दवाओं की खेप पकड़ी गयी

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। जहां एक तरफ लोग शारीरिक ताकत और वजन बढ़ाने के लिए स्टेराइट, सप्लीमेंट और वे पाउडर का प्रयोग करते हैं, वहीं मार्केट में नकली स्टेराइड, सप्लीमेंट और वे पाउडर भी बेचा जा रहा है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब औषधि विभाग ने बाजारखाला पुलिस के साथ मिलकर नकली शक्तिवर्धक दवाओं की एक बड़ी खेप पकड़ी। पुलिस ने भारी मात्रा में नकली स्टेराइट, सप्लीमेंट और वे पाउडर लेकर जा रहे एक कार चालक को गिरफ्तार किया। बरामद की गयी शक्तिवर्धक दवाओं बाजार में हजारों की कीमत में बिकती थी।

इंस्पेक्टर बाजारखाला विजेन्द्र सिंह ने बताया कि सोमवार को औषधि विभाग और बाजारखाला पुलिस सूचना मिली कि एवरेडी चौराहे की तरफ से एक जेस्ट कार सवार नकली स्टेराइड लेकर आने वाला है। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इस बीच पुलिस टीम को उत्तराखण्ड नम्बर प्लेट लगी एक जेस्ट कार संदिग्ध दिखी। पुलिस टीम ने उसको रोकने की कोशिश की तो कार चालक ने गाड़ी को रफ्तार दे दी।

इसके बाद पुलिस ने कार का पीछा करते हुए हैदरगंज के पास उसको धर लिया। पुलिस ने जब कार को चेक किया तो उसके अंदर से भारी मात्रा में वे पाउडर, स्टेराइट और अन्य शक्तिवर्धक दवाएं और इंजेक्शन मिले। पुलिस ने जब कार चालक से उक्त सामान के पेपर मांगे तो वह एक भी पेपर नहीं दिखा सका।

पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि उक्त माल वह मेरठ से लेकर लखनऊ बेचने के लिए आया था। औषधि विभाग ने छानबीन की तो बरामद किया गया वे पाउडर, स्टेराइट और शाक्तिवर्धक दवाएं नकली हैं। इस पर पुलिस ने कार चालक मेरठ निवासी अफसर अहमद को गिरफ्तार कर लिया।

नकली फूड सप्लीमेंट, वे पाउडर और स्टेराइड का धंधा करने वाला आरोपी अफसर अहमद के पास बरामद की गया टाटा जेस्ट कार पर भाजपा पार्टी का झण्डा लगा था। आरोपी झण्डा लगी कार से बड़ी आराम से मेरठ से लेकर लखनऊ तक आता-जाता था। सूत्र बताते है कि आरोपी इन सामानों को शहर के जिम में सप्लाई करता था। चर्चा ऐसी है कि वह खुद को पार्टी को स्थानीय नेता बता रहा था, पर इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...