Dial-100 पर पहुंची कॉल, Lucknow Police ने आधी रात धर दबोचे डकैत

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने डकैतों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। डकैत घटना को अंजाम देने के लिए एक घर में घुसे थे, घर में मौजूद लोगों को जैसे ही घर के अंदर किसी के दाखिल होने की भनक लगी, उन्होने फौरन मामले की सूचना डायल-100 पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर घटना को अंजाम देने जा रहे पांच डकैतों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। मामला पॉश इलाके गोमतीनगर के एल्डिको ग्रीन्स कॉलोनी का है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पकड़े गए बदमाश बांग्लादेशी हैं। पुलिस की पूछताछ जारी है।



ऐसे देने जा रहे थे घटना को अंजाम—

लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर के 264 एल्डिको ग्रीन्स में रहने वाले रणवीर सिंह के मकान में देर रात असलहाधारी नकाबपोश डकैतों ने दाखिल होने की कोशिश की। रणवीर पेशे से व्यापारी हैं। रणवीर के मुताबिक डकैत पड़ोसी के मकान की छत से उनके मकान में दाखिल हुए। उन्‍होंने इसकी सूचना डायल 100 के माध्‍यम से पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी करके पांच बदमाशों को मौके से पकड़ लिया। जबकि कुछ बदमाश भागने में सफल हो गए।



IAS के घर भी डाला था डाका—

पुलिस का दावा है कि इन्हीं बदमाशों ने गोमती नगर में रहने वाले रिटायर्ड आईएएस के घर में भी डाका डाला था। बताया जा रहा है कि इस गैंग ने और भी कई वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस उनके लोकल कनेक्शन के बारे में भी जानकारी कर रही है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से 6 बैग, धारदार हथियार, तमंचा, कारतूस बरामद किया है।



सम्मानित होंगे पुलिसकर्मी—

डीजीपी जावीद अहमद ने कहा कि डायल 100 और गोमतीनगर पुलिस को इस कार्रवाई के लिए सम्मानित किया जाएगा। सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई जिसके बाद बदमाशों को रंगे हाथ दबोचा जा सका।