अब 40 की स्पीड क्रॉस करने पर होगा चालान, यातायात पुलिस चला रही अभियान

Lucknow Police Chalan Over Speed Bike

लखनऊ। राजधानी में तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों पर लगाम लगाने के लिए यातायात पुलिस अब अभियान चलाने जा रही है। इस अभियान के तहत ओवर स्पीड गाड़ी चलाने वालों पर नियंत्रण लगाया जाएगा। शहर में 40 की स्पीड से तेज गाड़ी चलाने वाले वाहनों का चालान किया जाएगा।

बता दें कि ओवरस्पीड पर चालान का नियम काफी पहले से है, लेकिन पुलिस इसे अमली जामा नहीं पहना सकी। इसके चलते लोग शहर में बिना किसी रोकटोक के फर्राटा भरते है और भयंकर एक्सीडेंट का कारण भी बनते है। शहर के लोगों से बात करने पर पता चला की तमाम लोग तो ओवर स्पीड के नियम को जानते ही नहीं है।
 
इसी को ध्यान में रखते हुए लखनऊ यातायात पुलिस शहर के विभिन्न इलाकों में अभियान चला के शहर में ओवर स्पीट पर कंट्रोल करेगी।
 
एसपी ट्राफिक हबीबुल हसन ने बताया कि शहर के लोग ओवर स्पीड में गाड़ी चलाते है। इसके चलते तमाम एक्सी़डेंट होते है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए हम शहर में ओवर स्पीड को रोकने के लिए अभियान चलाएगे। जहां 40 की स्पीड से ऊपर गाडी़ चलाने वालों का चालान करने का निर्णय लिया जायेगा।
 
वहीं नगर आयुक्त उदय राज सिंह ने कहा कि पुलिस के इस प्रयास से शहर में तेजी से हो रहे एक्सीडेंट कमी आएगी।
 

लखनऊ। राजधानी में तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों पर लगाम लगाने के लिए यातायात पुलिस अब अभियान चलाने जा रही है। इस अभियान के तहत ओवर स्पीड गाड़ी चलाने वालों पर नियंत्रण लगाया जाएगा। शहर में 40 की स्पीड से तेज गाड़ी चलाने वाले वाहनों का चालान किया जाएगा।बता दें कि ओवरस्पीड पर चालान का नियम काफी पहले से है, लेकिन पुलिस इसे अमली जामा नहीं पहना सकी। इसके चलते लोग शहर में बिना किसी रोकटोक के फर्राटा भरते है और भयंकर एक्सीडेंट का…