1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लखनऊ पुलिस ने 24 किलो सोना, 52 किलो चांदी पकड़ी, छानबीन जारी

लखनऊ पुलिस ने 24 किलो सोना, 52 किलो चांदी पकड़ी, छानबीन जारी

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कृष्णागर पुलिस की टीम ने रविवार की देर रात चेकिंग के दौरान एक सिक्योरिटी एजेंसी की वैन से 24 किलो सोना और 52 किलो चांदी बरामद की। अबतक की यह रिकवरी सबसे बड़ी बतायी जा रही है। फिलहाल इनकम टैक्स और पुलिस की टीम इस बात छानबीन कर रही है कि सोना और चांदी किसका है।


इंस्पेक्टर कृष्णानगर ने बताया है कि रविवार की देर रात पुलिस की टीम बाराबिरवा चौराहे पर चेकिंग कर रही थी। इसी बीच पुलिस को एयरपोर्ट की तरफ से एक सिक्योरिटी कम्पनी की वैन नजऱ आयी। इतनी रात में वैन को देख पुलिस को शक हुआ।

पुलिस से फौरन वैन को रुक लिये। वैन सीक्वल लॉजिस्टिक्स नाम की कम्पनी की थी। पुलिस से जब वैन सवार तीन लोगों से सवाल किया तो उन लोगों ने बताया कि वो लोग कम्पनी के सामान एयरपोट से लेकर आ रहे हैं। पुलिस ने जब वैन को चेक किया तो पुलिस वालों की आंखे फटी की फटी रह गयी। वैन के अंदर भारी मात्रा में सोना और चांदी रखा था। पुलिस ने जब वैन सवार लोगों से सोने और चांदी के बारे में पूंछतांछ की तो वो कोई सही जवाब नहीं दे सके।

इसके बाद पुलिस से वैन से 24 किलो सोना और 52 किलो चांदी बरामद की और उसको जब्त कर लिया। पुलिस ने फौरन इस बारे में अधिकारियों और इनकम टैक्स विभाग के लोगों को सूचना दी। वैन में सवार लोजिस्टिक कम्पनी के कर्मचारी राजू, मानवेन्द्र और विमल से पूछतांछ की जा रही है। इंस्पेक्टर कृष्णानगर का कहना है कि अब इनकम टैक्स के लोग इस बात की छानबीन कर रहे है कि इतना माल कहाँ से आया और कहां जा रहा था।

सूत्र बताते हैं कि यह सारा माल शहर के बड़े सर्राफा कारोबारी को डिलीवर होना था। इतनी भारी मात्रा से सोने और चांदी की रिकवरी अब तक कि सबसे बड़ी बरामदगी है। पुलिस का कहना है कि अगर कम्पनी के लोग माल के पेपर दिखा देते हैं तो माल को छोड़ दिया जायेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...