HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊवासियों को कोरोना के बीच टेस्टिंग वैन की सौगात, नहीं पड़ेगा दर-दर भटकना

लखनऊवासियों को कोरोना के बीच टेस्टिंग वैन की सौगात, नहीं पड़ेगा दर-दर भटकना

इस सुविधा के शुरू हो जाने से लोग अपने घर के पास ही कोरोना की जांच करवा सकेंगे। वहीं जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश टेस्टिंग वैन को हरी झंडी दिखाएंगे।  इसके बारे में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जानकारी दी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते लखनऊ में रहने वालों को अब कोरोना की जांच के लिए जगह जगह भटकना नहीं पड़ेगा, दरअसल, अब लोगों का कोविड टेस्ट करने के लिए मोबाइल वैन शुरू होने जा रही है। जो लोगों के घर घर जा कर कोविड टेस्ट करेगी।

पढ़ें :- परिजनों की डांट से क्षुब्ध होकर युवती ने नदी में लगाई छलांग, तलाश जारी

आपको बता दें, वही इस सुविधा के शुरू हो जाने से लोग अपने घर के पास ही कोरोना की जांच करवा सकेंगे। वहीं जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश टेस्टिंग वैन को हरी झंडी दिखाएंगे।  इसके बारे में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जानकारी दी।

उन्होंने इस दौरान बताया कि लोगों को कोरोना टेस्टिंग का शुल्क देना पड़ेगा आपको बता दें कि यहां के 4 सरकारी और 7 प्राइवेट अस्पतालों की टेस्टिंग वैन चलेंगी। जांच के फिक्स किए गए रेट से अधिक पैसा लेने पर कार्यवाही होगी। डीएम अभिषेक ने बताया कि ये सभी टेस्टिंग वैन सीधे मुख्य प्रयोगशाला के सम्पर्क में रहेगी।

इतना ही नहीं,  निजी क्षेत्र के लाइफ केयर, पॉलीवाल, अमा डायग्नोस्टिक, संभाली डायग्नोस्टिक, आरएमएल, चरक और चंदन डायग्नोस्टिक के सम्पर्क से चलाई जाएगी। जिसे गुरुवार से शुरू किया जाएगा। वही इसी दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि अभी भी कुछ ऐसे निजी लैब है जो रोगी का सही नम्बर और पता नहीं ले रहे है। जिसके कारण उन्हें स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुचने में और अन्य कार्यों में समस्या आ रही है।

पढ़ें :- यूपी सरकार और संगठन के बीच बढ़ी तकरार, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से दिया इस्तीफा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...