महज 100 मीटर की दूरी पर था थाना, कैशवैन से एक करोड़ ले उड़े बदमाश

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में सरेराह बदमाशों ने एक कैशवैन से एक करोड़ की रकम उड़ा दी और इसकी जरा भी भनक न तो कैशवैन के ड्राईवर को लगी और ना ही पास में मौजूद गनमैन को। हैरत की बात यह है कि वारदात कोतवाली से महज चंद कदम की दूरी पर हुई। फिलहाल पुलिस कैशवैन के ड्राईवर और गार्ड से पूछताछ कर रही है।




कैसे दिया गया वारदात को अंजाम

गुरुवार की दोपहर महानगर इलाके के गोल मार्केट चौराहे के पास स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया में कैश डिपाजिट करने जब कैशवैन पहुंची थी। कैशवैन से नई करेंसी के 10 के नोट बैंक ऑफ इंडिया में देने थे, हालांकि कैशवैन में पहले से एक करोड़ रुपये की पुरानी करेंसी मौजूद थी। कैशवैन के ड्राईवर और गनमैन का कहना है कि कुछ बदमाशो ने बड़े ही सफाई के साथ गाड़ी में पड़े बक्शे को गायब कर दिया। बक्शे में करीब 1 करोड़ की पुरानी करेंसी मौजूद थी।




हैरानी वाली बात यह है की इसकी भनक गाडी के पास खड़े गनमैन और ड्राईवर को नही लगी। वैन चालक सुनील कन्नौजिया गार्ड इंदर सिंह राणा और केदारनाथ मौजूद पास ही मौजूद थे। वारदात की जानकारी होने के बाद पूरी टीम के होश उड़ गए, जिसके बाद तत्काल डिपाजिट टीम ने स्थानीय पुलिस को जानकारी दी। पुलिस जांच में जुट गयी है। पुलिस आस-पास मौजूद सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, साथ ही क्राइम ब्रांच की टीमों को मामले की तफतीश के लिए लगा दिया गया है। एएसपी ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार का कहना है कैशवैन के पास मौजूद गनमैं और ड्राईवर से पूछताछ की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को दबोच लिया जाएगा।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएँ—-

  • 22 जून 2015 को निजी वैन से बदमाशों ने करीब 20 लाख रुपए लूट लिए थे। बदमाशों ने दो लोगों को गोली मारी थी, जिसमें एक गार्ड की मौत हो गई। घटना सरोजनीनगर इलाके की थी।
  • 7 जनवरी 2015 को कैसरबाग इलाके में बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में रुपए डालने आई कैश वैन से 1 करोड़ 35 लाख रुपए की लूट हुई थी।
  • 27 फरवरी 2015 को लखनऊ के थाना हसनगंज इलाके में एचडीएफसी के एटीएम में रुपए डालने आई कैश वैन लूट ली गई थी। इसमें 50 लाख रुपए थे। बदमाशों ने तेन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।