1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow : RTO Office बारिश के पानी में डूबा,पानी में डूबी फाइल  

Lucknow : RTO Office बारिश के पानी में डूबा,पानी में डूबी फाइल  

यूपी की राजधानी लखनऊ (lucknow)   में गुरुवार को हुई भारी बारिश से ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय (lucknow rto office transport nagar )   बारिश के पानी में डूब गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date
लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ (lucknow)   में गुरुवार को हुई भारी बारिश से ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय (lucknow rto office transport nagar )   बारिश के पानी में डूब गया। पूरे कार्यालय में पानी आर-पार हो गया। जमीन में रखी फाइलें भींग गई। कार्यालय के सभी काउंटर बंद कर दिए गए। जिससे वाहनों के ट्रांसफर और रजिस्ट्रेशन संबंधी भी कोई भी काम नहीं हुए। वाहन संबंधी आवेदक काउंटर खुलने के इंतजार में इधर-उधर भटकते रहे। दिन भर हुई बारिश के चलते काउंटर नहीं खुलने पर आवेदक निराश होकर बैरंग लौट गए। उप परिवहन आयुक्त निर्मल प्रसाद ने परिसर में जल भराव को संज्ञान में लेते हुए पानी को पंपिंग सेट के जरिए बाहर निकाला गया।
नहीं पहुंचे डीएल आवेदक, फिर लेनी होगी तारीख
बारिश के बीच डीएल बनवाने पहुंचे आवेदकों के डीएल सारथी भवन में बनाए जा रहे थे। हलांकि आवेदकों की भीड़ कम रही। वहीं जिन आवेदकों को गुरुवार को तारीख मिली थी। वे डीएल बनवाने नहीं पहुंच सके। अब ऐसे आवेदकों को दूबारा से डीएल बनवाने की तारीख लेनी होगी।
बस अड्डे पर छाता लगाकर किया काम
आलमबाग बस टर्मिनल पर बारिश का पानी छत से टपकने लगा। ईटीएम मशीन के कमरे में पानी टपकने से कर्मियों ने छाता लगाकर काम किया। स्टेशन प्रबंधक बताते है कि शालीमार की ओर से बस अड्डा निर्माण कराया गया है। जहां हर बार बारिश में छत से पानी टपकने की शिकायत दर्ज कराई जा रही है। बावजूद छत से पानी टपकना बंद नहीं करा रहे है। इससे कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
बारिश ने बिगाड़ दी बसों की समय सारणी
लखनऊ के बस अड्डों से संचालित होने वाली एसी बसों की समय साराणी बारिश ने बिगाड़ दी। गुरुवार सुबह सात बजे आलमबाग बस अड्डे से प्रयागराज जाने वाली बस दो घंटे देरी से रवाना हुई। इस तरह तय समय से रवाना होने वाली बसें यात्रियों के आने के इंतजार में रूकी रही। इससे बसें घंटों देरी से रवाना की गई।

पढ़ें :- UP Weather Alert : यूपी के 50 जिलों में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट, गोंडा में स्कूल 9 अक्टूबर तक बंद करने का दिया निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...