लखनऊ: अंधविश्वास के चलते बेटे ने मां को कुल्हाड़ी से काट डाला

लखनऊ। एक तरफ जहां इंसान आधुनिकता की दौड़ में तरक्की के रास्ते इजात कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग अंधविश्वास को बढ़ावा देते हुए टोने-टोटके जैसी बातों पर भरोसा करते हुए अपराध कर बैठते हैं। मामला यूपी की राजधानी से प्रकाश में आया है, जहां एक बेटे ने अंधविश्वास के चलते अपनी मां को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।मिली जानकारी के मुताबिक गोसाईंगंज इलाके के ग्राम दुनियापति खेड़ा निवासी…

लखनऊ। एक तरफ जहां इंसान आधुनिकता की दौड़ में तरक्की के रास्ते इजात कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग अंधविश्वास को बढ़ावा देते हुए टोने-टोटके जैसी बातों पर भरोसा करते हुए अपराध कर बैठते हैं। मामला यूपी की राजधानी से प्रकाश में आया है, जहां एक बेटे ने अंधविश्वास के चलते अपनी मां को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक गोसाईंगंज इलाके के ग्राम दुनियापति खेड़ा निवासी बसंत लाल(35) ने अपनी मां फूलमती (60) को बीती रात कुल्हाड़ी से काट डाला। जिस वक्त यह घटना हुई, घर के अंदर घर के अन्य सदस्य भी मौजूद थे। लेकिन युवक के सिर पर खून सवार था। उसने अचानक ही घर में मौजूद सदस्यों की पिटाई करनी शुरू कर दी।

पुलिस के मुताबिक पिटाई के दौरान मची चीख पुकार को सुनकर फूलमती भी अपने कमरे से बाहर आ गईं। उसने बसंत को समझाने की कोशिश की, जिस पर बसंत ने गाली-गलौच करते हुए उन पर जादू टोना करने का आरोप लगाते हुए कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ कई वार कर दिए।

इस हमले में खून से लथपथ फूलमती जमीन पर ढेर हो गई। जिस वक्त यह घटना हुई फूलमती के पति घर में मौजूद नहीं थे। परिवार के अन्य सदस्य भी घटना से हतप्रभ रह गये। इसके बाद घटना के संबंध में परिवार के लोगों ने गोसाईंगंज पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों के बयान और ग्रामीणों से पूछताछ के बाद महिला के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने हत्या करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान युवक ने बताया कि बीते कई दिनों से मेरे साथ अजीबो-गरीब घटनाएं हो रही थीं।

आरोपी के मुताबिक उसके साथ होने वाली घटनाओं के पीछे माता-पिता की तरफ से मुझ पर कराया गया टोना-टोटका का प्रभाव था, जिसको लेकर कल रात मेरी घरवालों से कहा सुनी हुई। घर वालों ने मुझे पीटा और घर से निकालने का प्रयास किया। इसके बाद गुस्से में खुद पर काबू नहीं कर पाया और घटना को अंजाम दे दिया।

Loading...