1. हिन्दी समाचार
  2. लखनऊ के एसपी पूर्वी ने जारी किया अजीबो-गरीब फरमान, मचा बवाल

लखनऊ के एसपी पूर्वी ने जारी किया अजीबो-गरीब फरमान, मचा बवाल

Lucknow Sp East Order Makes Controversy

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। अधिकारियों को खुश करने के लिए पुलिस विभाग में होड़ सी लगी हुई है। रोज कोई न कोई नया आदेश से विभाग के लोग भी हैरान और परेशान हैं। अब ऐसा ही नया आदेश राजधानी लखनऊ के एसपी पूर्वी सुरेश चन्द्र यादव ने जारी कर हलचल मचा दिया। अपने इलाके में थानों की साफ-सफाई के लिए पुलिस वालों से 100-100 रुपये चंदा देेने का उन्होंने आदेश 24 जून को जारी किया। मंगलवार को आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अधिकारी भी सन्न रह गये। इसके बाद एसएसपी की तरफ से सफाई देते हुए आदेश को फौरन वापस ले लिया गया।

पढ़ें :- महराजगंज:पैदल आई दुल्हन,सिर पर आया सामान

एसपी पूर्वी के पद पर मौजूद समय में पीपीएस अधिकारी सुरेश चंद्र यादव तैनात हैं। 24 जून को उन्होंने अपने इलाके में पडऩे वाले हजरतगंज, हुसैनगंज, गौतमपल्ली, आलमबाग, कृष्णानगर, सरोजनीनगर, बंथरा और मानकनगर थाने के लिए एक अजीबो-गरीब आदेश जारी किया।

अपने आदेश में उन्होंने थानों में गंदगी का जिक्र करते हुए एसएसपी का हवाले देते हुए कहा कि थानों में साफ-सफाई का कोई रजिस्टर प्रचलित नहीं है। उन्होंने आदेश में आगे लिखा कि एसएसपी ने सभी थानों पर सफाई फण्ड रजिस्टर बनाये जाने का आदेश दिया है। आदेश में उन्होंने आगे लिखा कि थाने में तैनात पुलिसकर्मी से 100-100 रुपये जमा कराये जायेंगे। उन्होंने लिखा कि पैसे की व्यवस्था न होने के कारण थानों में सफई ढंग से नहीं हो पा रही है। एसपी पूर्वी का यह आदेश सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

कुछ ही देर में जब आलाधिकारियों को यह आदेश पता चला तो वह लोग भी दंग रह गये। इसके बाद एसएसपी लखनऊ को इस मामले मेें आदेश वापस लेने के लिए मुख्यालय से कहा गया। कुछ ही देर के बाद एसएसपी कालानिधि की तरफ से सोशल मीडिया पर बताया गया कि जो पुलिस पुलिस लाइन और थानों में रहते हैं, उनका सफाई फण्ड पहले से कटता है। बैरक में रहने वालों की कटिंग नहीं होती है। अंत में एसपी पूर्वी के इस आदेश को निरस्त करते हुए फिर से संशोधित आदेश जारी करने के लिए कहा गया। एसएपी की तरफ से दी गयी इस सफाई से पहले पुलिस विभाग की सोशल मीडिया पर काफी फजीहत हो चुकी थी।

पढ़ें :- Hyderabad Election: रुझानों में हुआ बड़ा उलटफेर, टीआरएस निकली आगे, भाजपा हुई पीछे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...