एटीएस से मुठभेड़ में मारा गया लखनऊ का संदिग्ध आतंकी सैफुल: सूत्र

Lucknow Terrorist Encounter Ends With Death Of Suspects Death

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके की हाजी कालोनी में एटीएस और संदिग्ध आतंकी की बीच करीब पांच घंटे चली मुठभेड़ में आतंकी के मारे जाने की खबरें सामने आ रहीं हैं। सूत्रों के मुताबिक एटीएस ने जब छत काटकर घर के भीतर घुसने में कामयाबी हासिल की तब तक आतंकी सैफुल बेसुध पड़ा मिला। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों की एक टीम को भी बुलाया, लेकिन कुछ प्रयासों के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।




मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर मध्यप्रदेश के शाजापुर में हुए ट्रेन ब्लास्ट मामले में दबोचे गए कुछ संदिग्धों ने लखनऊ में बैठे सैफुल और कानपुर में मौजूद कुछ लोगों के नाम उजागर किए थे। मध्यप्रदेश पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय से मिले निर्देशों के आधार पर यूपी एटीएस की टीम ने जब लखनऊ में बैठे सैफुल को गिरफ्तार करने की कोशिश की तो सैफुल ने खुद को उस मकान में बंद कर लिया जहां वह किराए पर रहता था।




इससे पहले यूपी के एडीजी दलजीत चौधरी के मुताबिक संदिग्ध आतंकी सैफुल ने स्वयं को मकान में बन्द कर लिया है। एटीएस और यूपी पुलिस का प्रयास है कि गुमराह हुए सैफुल को जिन्दा गिरफ्तार किया जा सके। जिसके लिए पुलिस ने सैफुल के परिजनों से भी फोन पर उसकी बात करवाकर समझाने की कोशिश की लेकिन सैफुल एक आतंकी की तरह मकान के भीतर से समय समय पर फा​यरिंग करता रहा।




वहीं ऐसी भी खबरें आ रहीं हैं कि लखनऊ के अलावा सीमावर्ती जिले उन्नाव में भी कुछ जगहों पर संदिग्धों की धरपकड़ के लिए यूपी पुलिस और एटीएस की टीमें कार्रवाई कर रहीं हैं। एटीएस को कानपुर से गिरफ्तार हुए एक संदिग्ध आतंकी से उन्नाव में कुछ लोगों के मौजूद होने की जानकारी मिली है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके की हाजी कालोनी में एटीएस और संदिग्ध आतंकी की बीच करीब पांच घंटे चली मुठभेड़ में आतंकी के मारे जाने की खबरें सामने आ रहीं हैं। सूत्रों के मुताबिक एटीएस ने जब छत काटकर घर के भीतर घुसने में कामयाबी हासिल की तब तक आतंकी सैफुल बेसुध पड़ा मिला। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों की एक टीम को भी बुलाया, लेकिन कुछ प्रयासों के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित…