वेलेंटाइन डे पर लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी किया तुगलकी फरमान

lucknow university
एलयू में शिक्षकों की मारपीट मामले में सीओ का तबादला, चौकी इंचार्ज निलंबित

लखनऊ। वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल और शिवसेना का विरोध तो आपने हर साल सुना होगा लेकिन इस बार लखनऊ विश्वविद्यालय ने छात्र-छात्राओं के लिए नया फरमान सुनाया है। विश्वविद्यालय की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे को यूनिवर्सिटी परिसर में छात्र-छात्रायें ना आयें। नोटिस में ये भी लिखा है कि पिछले कुछ वर्षों से पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर युवा वर्ग 14 फरवरी को वेलेंनटाइन डे के रुप में मना रहा है। विश्वविद्यालय ने निर्देश को नहीं मानने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय में महाशिवरात्रि पर्व के चलते 14 फरवरी को अवकाश रखा गया है। इसी के साथ नोटिस में छात्रों के परिजनों से भी अपील की गई है कि वेलेंटाइन डे वाले दिन अपने बच्चों को यूनिवर्सिटी ना भेजें। एडवाइजरी को ना मानने वाले छात्र-छात्राओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विश्वविद्यालय की तरफ से यह एडवाइजरी 10 फरवरी को जारी की गयी है।

{ यह भी पढ़ें:- एलयू में शिक्षकों की मारपीट मामले में सीओ का तबादला, चौकी इंचार्ज निलंबित }

लखनऊ। वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल और शिवसेना का विरोध तो आपने हर साल सुना होगा लेकिन इस बार लखनऊ विश्वविद्यालय ने छात्र-छात्राओं के लिए नया फरमान सुनाया है। विश्वविद्यालय की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे को यूनिवर्सिटी परिसर में छात्र-छात्रायें ना आयें। नोटिस में ये भी लिखा है कि पिछले कुछ वर्षों से पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर युवा वर्ग 14 फरवरी को वेलेंनटाइन डे के रुप में मना रहा…
Loading...