1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow University ने परास्नातक प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम जारी

Lucknow University ने परास्नातक प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम जारी

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) की सत्र 2021-22 की परास्नातक प्रवेश परीक्षा (PGET) का अनंतिम (tentative) कार्यक्रम जारी कर दिया है। प्रवेश परीक्षा 6 सितम्बर से आफलाइन सम्पन्न करायी जाएगी । सभी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाओ की तिथि एवं समय की जानकारी अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in के एडमिशन पेज पर Post Graduate Admission में जाकर देख लें ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) की सत्र 2021-22 की परास्नातक प्रवेश परीक्षा (PGET) का अनंतिम (tentative) कार्यक्रम जारी कर दिया है। प्रवेश परीक्षा 6 सितम्बर से आफलाइन सम्पन्न करायी जाएगी । सभी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाओ की तिथि एवं समय की जानकारी अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in के एडमिशन पेज पर Post Graduate Admission में जाकर देख लें ।

पढ़ें :- शिक्षा के क्षेत्र में यूपी को देश का अग्रणी राज्य बनाएं : Anandiben Patel

प्रवेश परीक्षा में 100 प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के होंगे । प्रवेश परीक्षा 90 मिनट्स की होगी। प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होगा। निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। यदि किसी अभ्यर्थी ने एक से अधिक विषय में आवेदन किया है। जारी कार्यक्रम में त्रुटिवश वे विषय एक साथ प्रवेश परीक्षा के लिए लगा दिए गये हैं, तो अभ्यर्थी दो दिन में इसकी जानकारी प्रवेश टीम को एडमिशन पेज पर दिए गये email ID पर उन विषयों के आवेदन पत्र की प्रतिलिपि के साथ भेज दें, जिससे कि प्रवेश परीक्षा के कार्यक्रम में अपेक्षित बदलाव किया जा सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...