1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ : यूपी एटीएस ने तीन और संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार

लखनऊ : यूपी एटीएस ने तीन और संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने बुधवार को तीन और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक ये तीनों संदिग्ध अलकायदा से जुड़े थे। इन तीनों की पहचान मोहम्मद मुस्तकीम, मोहम्मद मुईद और मोहम्मद शकील के तौर पर हुई है। ये तीनों लखनऊ के रहने वाले हैं। यूपी एसटीएस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक इस मामले में कुल 5 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इन पांचों आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Lucknow Up Ats Arrested Three More Suspected Terrorists

लखनऊ। यूपी एटीएस ने बुधवार को तीन और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक ये तीनों संदिग्ध अलकायदा से जुड़े थे। इन तीनों की पहचान मोहम्मद मुस्तकीम, मोहम्मद मुईद और मोहम्मद शकील के तौर पर हुई है। ये तीनों लखनऊ के रहने वाले हैं। यूपी एसटीएस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक इस मामले में कुल 5 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इन पांचों आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें :- Tokyo Olympic: भारत का खुला खाता, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश को दिलाया पहला पदक

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तीनों संदिग्ध अंसार गजवत-उल-हिंद मॉडल से जुड़े थे। पूछताछ के दौरान तीनों ने षडयंत्र रचने में अपने रोल की पुष्टि की है। अब तीनों को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी में एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। बताया गया कि दोनों 15 अगस्त से पहले प्रदेश में धमाके करने की योजना बना रहे थे।

यूपी एडीजी, (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि यूपी एटीएस ने बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकवादियों (मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन) को गिरफ्तार कर लिया है। संदिग्ध आतंकियों के पास से विस्फोटक और असलहे बरामद किए गए हैं। दोनों आतंकियों के पाकिस्तान से भी कनेक्शन हैं। ये दोनों पाकिस्तान से हैंडल हो रहे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X