1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow Weather News: लखनऊ में सुबह से हो रही बारिश से सड़के हुईं जलमग्न, 51 जिलों में अलर्ट

Lucknow Weather News: लखनऊ में सुबह से हो रही बारिश से सड़के हुईं जलमग्न, 51 जिलों में अलर्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह से ही भीषण बारिश हो रही है। भीषण बारिश के कारण कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं। बारिश के पानी के कारण सड़कों पर भी पानी भर गया है, जिसके कारण लोगों को आने—जाने में परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lucknow Weather News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह से ही भीषण बारिश हो रही है। भीषण बारिश के कारण कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं। बारिश के पानी के कारण सड़कों पर भी पानी भर गया है, जिसके कारण लोगों को आने—जाने में परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। भीषण बारिश ने एक बार फिर से नगर निगम की पोल खोल दी है। दरअसल, पानी निकासी नहीं होने कारण अब लोगों के घरों में भी पानी जाने का खतरा बढ़ गया है।

पढ़ें :- UP Weather Latest Update : यूपी में फिर लौटा मानसून, अगले तीन दिनों तक पूर्वांचल और वेस्ट यूपी में भारी बारिश की संभावना

51 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने लखनऊ सहित 51 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और खीरी में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

किसानों की टूटेगी कमर
यूपी में बारिश के कारण किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। धान की कटाई के साथ अब सरसो की बुआई शुरू हो गई है। ऐसे में किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। वहीं, मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक कई जिलों में बारिश होगी व मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...