1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow Weather Today: लखनऊ में बारिश से लुढ़का पारा, यूपी के इन जिलों में आज बारिश के आसार

Lucknow Weather Today: लखनऊ में बारिश से लुढ़का पारा, यूपी के इन जिलों में आज बारिश के आसार

Lucknow Weather Today: यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार रात को हुई बारिश से पारा और लुढ़क गया है. इस वजह से यूपी की राजधानी लखनऊ में ठंडी हवाओं की वजह से सर्दी में वृद्धि हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Lucknow Weather Today: यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार रात को हुई बारिश से पारा और लुढ़क गया है. इस वजह से यूपी की राजधानी लखनऊ में ठंडी हवाओं की वजह से सर्दी में वृद्धि हुई है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

शनिवार को लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार, यूपी के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि शनिवार (24 दिसंबर) को लखनऊ और आसपास के जिलों सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने बर्फीली हवाएं चलने की जानकारी भी दी है।

यूपी में Yellow Alert जारीयूपी में भी ठंड ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राजधानी लखनऊ के तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले हफ्ते में मौसम में शुष्कता बनी रहेगी। ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी है। IMD ने 24 दिसंबर तक प्रदेश के तक़रीबन 40 जिलों में घने कोहरे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत कोहरे से होने वाली घटनाओं के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। 23 से 25 दिसंबर तक कई हिस्सों में शीतलहर लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

पहाड़ों पर जमकर हुई बर्फबारी से यूपी में सर्दी का कहर देखने को मिल रहा है। पहाड़ी राज्यों में स्नो फॉल ने मैदानी इलाकों में परेशानी बढ़ा दी है। दिसंबर का महीना ज्यों-ज्यों आगे बढ़ रहा है, कड़ाके ठंड से लोगों का सामना हो रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है। यूपी के कई जिलों में शीतलहर और कोहरे ने लोगों के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी है।यूपी के अधिकांश जिलों में धुंध के कारण सड़कों से गुजरने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लखनऊ आंचलिक मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। IMD के अनुसार, आने वाले दिनों में कोहरा और घना होगा। दिल्ली, उत्तराखंड और बिहार से सटे इलाकों में भी घना कोहरा देखा जा रहा है। इन हिस्सों में भी बर्फीली हवा ने पारा गिरा दिया है। कई जगह लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...