लखनऊ: ‘माउंट लिट्रा जी फेस्टिवल’ में झूम उठे दर्शक

mount litra

Lucknow Zoomed Viewers In Mount Littra Jee Festival

लखनऊ। इंदिरा नगर स्थित माउंट लिटरा ज़ी स्कूल में रविवार को वार्षिक कंसर्ट ‘आवाहन’ का आयोजन किया। जहां बतौर मुख्य अतिथि लखनऊ की पहली महिला मेयर संयुक्ता भाटिया पहुंची। जिन्होंने दीप प्रज्वल्लित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं कार्यक्रम में स्वाती सिंह (राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभारी), वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ एलपी॰ मिश्रा और डॉ. पीके॰ प्रधान (प्रमुख वैज्ञानिक) भी मौजूद रहें। इस कार्यक्रम के द्वारा स्कूल ने अपने 14 साल की किड्जी नींव और माउंट लिटरा ज़ी स्कूल की एक वर्ष की परिपूर्णता दर्शाई।

कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल की छात्राओं ने सरस्वती वंदना से की, जिसके बाद स्कूल के कई प्रतिभागियों ने अपने प्रतिभा से दर्शकों का खूब मनोरंजन कराया। चमकदार सितारों ने ‘राधा तेरी चुनारी’, ‘घूमर’, ‘डिस्को’ और ‘बूजी नृत्य’ से पूरे कार्यक्रम में समा बांध दिया। वहीं केजी छात्रों द्वारा “सहेजें गर्ल चाइल्ड” पर आधारित नाटक ने हमारे समाज को लड़कियों और लड़कों के बीच अंतर न करे का सन्देश दिया। जिसे देख वहां मौजूद लोग भावुक हो गए।

दिन का मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा- NAVRAS

नृत्य में यह कहा गया है कि नौ भावनाओं को सकारात्मक या नकारात्मक के रूप में वर्गीकृत नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन मानव प्रकृति को समझने के लिए भावनाओं को प्रदर्शित करना अनिवार्य है। नृत्य और संगीत के रूप में 9 रस के लिए चित्रण ‘नवरास’ यानी प्रेम, हँसी, क्रोध, करुणा, घृणा, डरावना, वीर मूड, वंडर और शांति रस लोकनृत्य, क्लासिक नृत्य, मार्शल आर्ट्स और नाटकीय नृत्य रूपांतरण के रूप में चित्रित किया गया। इस शो में स्कूल के ज्यादातर छात्रों को एक शानदार प्रदर्शन में समृद्ध संगीत, पोशाक, नृत्य और माइम के साथ समृद्ध किया गया था।

आखिरी पल
दिन का अंत एक अत्यधिक ख़ुशी के माहौल के साथ हुआ जहां दर्शकों ने मंत्रमुग्धय करने वाली स्टेज प्रेसेंटेशन्स देखीं तथा बच्चों को शैक्षिक उत्कृष्टता के लिए पुरस्कृत किया गया। अपने बच्चों द्वारा वीरता और कला के इस तरह के महान प्रदर्शन को देख कर अभिभावक अभिमानित और खुश थे। समारोह की सभी के द्वारा सराहना की गई।

लखनऊ। इंदिरा नगर स्थित माउंट लिटरा ज़ी स्कूल में रविवार को वार्षिक कंसर्ट 'आवाहन' का आयोजन किया। जहां बतौर मुख्य अतिथि लखनऊ की पहली महिला मेयर संयुक्ता भाटिया पहुंची। जिन्होंने दीप प्रज्वल्लित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं कार्यक्रम में स्वाती सिंह (राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभारी), वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ एलपी॰ मिश्रा और डॉ. पीके॰ प्रधान (प्रमुख वैज्ञानिक) भी मौजूद रहें। इस कार्यक्रम के द्वारा स्कूल ने अपने 14 साल की किड्जी नींव और माउंट लिटरा ज़ी स्कूल की एक वर्ष…