1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Lucky gomed: गोमेद रत्न पहनने से इन क्षेत्रों  के लोगों को मिलती है सफलता, कुछ राशियों के लिए शुभ है

Lucky gomed: गोमेद रत्न पहनने से इन क्षेत्रों  के लोगों को मिलती है सफलता, कुछ राशियों के लिए शुभ है

ज्योतिष शास्त्र में गोमेद रत्न को बहुत  सफल माना जाता है। गोमेद  वैदिक ग्रह राहु के बुरे प्रभावों को बेअसर करता है और पहनने वाले को नकारात्मक ऊर्जाओं से बचाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Lucky gomed : ज्योतिष शास्त्र में गोमेद रत्न को बहुत  सफल माना जाता है। गोमेद  वैदिक ग्रह राहु के बुरे प्रभावों को बेअसर करता है और पहनने वाले को नकारात्मक ऊर्जाओं से बचाता है। गोमेद धारण करने वाला किसी भी प्रकार के काले जादू से प्रभावित नहीं होता है, अपने शत्रुओं से हमेशा आगे रहता है, और प्रतिस्पर्धा के समय हमेशा विजयी होता है। गोमेद पत्थर कैंसर, वैरिकाज़ नसों, फोड़े, कुष्ठ रोग, अनाड़ीपन, आंतों के मुद्दों, थकान, रक्तचाप और थकान जैसी बीमारियों को ठीक करने में मदद करता है। गोमेद रत्न आमतौर म्यांमार और श्रीलंका की खदानों में पाया जाता है। श्रीलंका में जो गोमेद पाया जाता है, उसे सिलोनी गोमेद कहते है। म्यांमार से प्राप्त गोमेद में भूरापन होता है कुछ राशियों में गोमेद को शुभ  माना गया है। आइये जानते है गोदम पहनने से ये लाभ लाभ होते है।

पढ़ें :- Surya Nakshatra Parivartan 2022: सूर्य देव ने किया नक्षत्र परिवर्तन, इन राशियों को मिलेगा शुभ फल

गोमेद रत्न के दुष्प्रभावों से बचने के लिए रत्न धारण करने से पहले किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से परामर्श करना चाहिए। यह मजबूत और शक्तिशाली ज्योतिषीय उपचार के गुणों को प्रदर्शित करता है। गोमेद को आर्द्रा, शतभिषा और स्वाति नक्षत्रों में धारण कर सकते हैं।

रत्न शास्त्र अनुसार जो लोग वकालत और न्याय व्यवस्था से जुडे़ क्षेत्रों में कार्य करते हैं या फिर इन क्षेत्रों में मुकाम हासिल करना चाहते हैं उन्हें गोमेद पहनना चाहिए। कहते हैं कि गोमेद धारण करने से इस क्षेत्र में सफलता पाने की राह खुल जाती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...