1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Lucky Plants For Home : घर की शोभा के साथ भाग्य भी चमकाते है ये लकी पौधे,आप भी लगाइये

Lucky Plants For Home : घर की शोभा के साथ भाग्य भी चमकाते है ये लकी पौधे,आप भी लगाइये

घर की शोभा मंहगें फर्नीचर,पर्दें और झूमरों से बनती ही है इसके साथ इस शोभा में चार चांद लगा देते है हरे भरे पौधे। पौधे जहां भी होते है उस जगह को खूबसूरत बना देते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Lucky Plants For Home : घर की शोभा मंहगें फर्नीचर,पर्दें और झूमरों से बनती ही है इसके साथ इस शोभा में चार चांद लगा देते है हरे भरे पौधे। पौधे जहां भी होते है उस जगह को खूबसूरत बना देते है। कुछ पौधे इतने भाग्यशाली होते है। घर में पौधे और फूल (Plants) एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ये घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। पौधे वातावरण को शुद्ध रखने में मदद करते हैं। ज्योतिष के अनुसार अगर आप भाग्य का साथ भी पाना चाहते तो ये पौधे घर में लगाएं।

पढ़ें :- वास्तु टिप्स: इस तरह मनी प्लांट को घर में रखने से हो सकता है दुर्भाग्य और आर्थिक नुकसान

मनी प्लांट
मनी प्लांट को सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। ये सौभाग्य को आकर्षित करता है। आप इसे उपहार के रूप में भी दे सकते हैं।
हल्दी का पौधा
हल्दी का पौधा अपने गुणों के कारण बहुत चमत्कारी माना जाता है। इसे घर में लगाने से बरकत होती है। नियमित रूप से इसकी पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।

तुलसी का पौधा
तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है। इसे घर में लगाने से सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है। इससे घर में सुख समृद्धि आती है।

जेड प्लांट
जेड प्लांट घर में लगाने से धन की प्राप्ति होती है. ये पौधा धन को अपनी ओर आकर्षित करता है। इसे घर के एंट्री गेट पर अंदर की ओर लगा सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...