1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Ludhiana Court Blast : जांच एजेंसियों को अंदेशा- बम लगाते वक्त हुआ धमाका, आरोपी हो गया खुद शिकार

Ludhiana Court Blast : जांच एजेंसियों को अंदेशा- बम लगाते वक्त हुआ धमाका, आरोपी हो गया खुद शिकार

Ludhiana Court Blast : पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर (Ludhiana court complex) में गुरुवार दोपहर में ब्लास्ट में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 4 लोग जख्मी हैं। वॉशरूम में हुए धमाके की फिलहाल वजह पता नहीं पा रहा है। पुलिस को शक है कि यह IED ब्लास्ट हो सकता है। शुरुआती तौर पर यह कहा जा रहा है कि धमाके में जिस शव के चिथड़े उड़े वह ही संदिग्ध हो सकता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Ludhiana Court Blast : पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर (Ludhiana court complex) में गुरुवार दोपहर में ब्लास्ट में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 4 लोग जख्मी हैं। वॉशरूम में हुए धमाके की फिलहाल वजह पता नहीं पा रहा है। पुलिस को शक है कि यह IED ब्लास्ट हो सकता है। शुरुआती तौर पर यह कहा जा रहा है कि धमाके में जिस शव के चिथड़े उड़े वह ही संदिग्ध हो सकता है। पुलिस सूत्रों को शक है कि वाशरूम में जब बम को असेंबल करने की कोशिश हुई होगी तब वह फट गया होगा है। आगे की जांच फोरेंसिक की जांच करेगी।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) कुछ देर में लुधियाना (Ludhiana)  के लिए रवाना होंगे, उन्होंने इसे साजिश करार दिया है। जांच के लिए NIA-NSG की टीमें भी मौके पर पहुंच रही है।

लुधियाना में धमाके के बाद पूरे पंजाब में पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। धार्मिक स्थलों को लेकर पहले ही सुरक्षा का हाई अलर्ट जारी है। अब सार्वजनिक जगहों पर भी सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

ब्लास्ट को सिद्धू ने चुनाव से जोड़ा

लुधियाना ब्लास्ट पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इसे साजिश बताया है। वह बोले कि ऐसा वोटों का ध्रुवीकरण करने के लिए किया जा रहा है। वहीं पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने लिखा कि लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट की खबर सुनी है। दो लोगों की जान जाने से दुखी हूं। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। पंजाब पुलिस को इसकी तह तक जाना चाहिए।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

जांच के लिए पहुंच रही NIA-NSG
लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट के बाद एनआईए और एनएसजी को वहां जांच के लिए भेजा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, NIA की दो टीम लुधियाना जा रही हैं। वहीं NSG की एक टीम लुधियाना जाएगी। नेशनल बम डेटा सेंटर की टीम भी लुधियाना भेजी जा रही है।

सीएम चन्नी ने बताया साजिश का हिस्सा

लुधियाना ब्लास्ट पर पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी का भी बयान आया है। उन्होंने इसे साजिश बताते हुए कहा कि दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा। चन्नी बोले कि मैं मौके का जायज़ा लेने के लिए लुधियाना जा रहा हूं, जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है कुछ देश विरोधी ताकतों द्वारा ऐसी घिनौनी हरकतें की जा रही हैं। इसे लेकर सरकार सचेत है, लोगों को भी सचेत रहना चाहिए। बेअदबी की कोशिश की गई सफल नहीं हुए,अब ब्लास्ट किया गया।

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। यह धमाका चुनाव में मुद्दा और उसके पहले भी तनाव की वजह बन सकता है। यह ब्लास्ट पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले माहौल खराब करने की कोशिश भी हो सकती है।

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...