इस आम ‘दलित’ के यहां भोजन कर अमित शाह ने बनाया इसे खास

जयपुर। रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने राजस्थान दौरे को खास बनाने के लिए दलित के घर भोजन ग्रहण किया। शाह ने अपने तीन दिन के दौरे के अंतिम दिन जयपुर में पार्टी के एक दलित बूथ कार्यकर्ता रमेश पचारिया के घर पर दोपहर भोजन के लिए गए। जयपुर की सुशीलपुरा कच्ची बस्ती में रहने वाले रमेश की मां बिरधी देवी ने अमित शाह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को कम मिर्च की दाल, भिण्डी, बेसन के गट्टे, आलू, दही, चपाती, चावल और हलवे का भोजन कराया।

अमित शाह के दौरे के पहले दिन से ही इस बात की उत्सुकता थी कि आखिर शाह किस दलित के यहां भोजन करने जाते है। भाजपा की जयपुर शहर इकाई के कार्यकर्ताओं ने शहर की सभी कच्ची बस्तियों में कुछ परिवारों को चिन्हित किया हुआ था। ये परिवार पार्टी से भी जुड़े हुए है और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के परिवार है। इन परिवारों में से सुरक्षा कारणें को देखते हुए शनिवार शाम रमेश के परिवार का चयन किया गया और उसके परिवार को सूचित कर दिया गया। रमेश पचारिया पिछले दो-ढाई वर्ष से पार्टी में सक्रिय है।

दोपहर करीब सवा बजे अमित शाह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव, अनिल जैन और प्रदेश प्रभारी वी. सतीश रमेश के घर पहुंचे। परिवार की महिलाओ ने फूल दे कर अतिथियों का स्वागत किया। अमित शाह ने परिवारजनों से बातचीत की और इसके बाद जमीन पर बैठा कर पत्तल-दोने में सभी को भोजन परोसा गया।