1. हिन्दी समाचार
  2. रेसलर योगेश्वर दत्त और हॉकी प्लेयर संदीप सिंह BJP में शामिल, लड़ सकते हैं चुनाव

रेसलर योगेश्वर दत्त और हॉकी प्लेयर संदीप सिंह BJP में शामिल, लड़ सकते हैं चुनाव

Lympic Medalist Yogeshwar Dutt And Former Indian Hockey Captain Sandeep Singh Joins Bjp

By रवि तिवारी 
Updated Date

हरियाणा। ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह(sandeep singh)  गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने उन्हें भाजपा में शामिल करवाया। बता दें कि योगेश्वर दत्त ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा वह पद्मश्री से भी सम्मानित किए जा चुके हैं। योगेश्वर दत्त 2014 के कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीता था।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में 2012 ओलिंपिक गेम्स के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट रेसलर योगेश्वर ने पार्टी का दामन थाम लिया। हरियाणा बीजेपी चीफ सुभाष बराला की मौजूदगी में संदीप सिंह भी पार्टी में शामिल हो गए। शाहबाद मरकंडा के संदीप के जीवन पर ‘सूरमा’ नाम की फिल्म भी बन चुकी है। हॉकी में उनके योगदान को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने संदीप को डीएसपी का पद दिया था।

पार्टी सूत्रों की मानें तो आम चुनावों के दौरान योगेश्वर बीजेपी से लोकसभा टिकट के दावेदार भी थे। हालांकि तब उन्हें टिकट नहीं मिला था। इससे पहले पार्टी की राज्य इकाई ने उनके नाम की अनुशंसा की। हरियाणा के रहने वाले कुश्ती खिलाड़ी ने बुधवार को सुभाष बराला से मुलाकात की थी और उन्हें सूचित किया कि उन्होंने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया है।  

33 साल के संदीप सिंह का नाम दुनिया के धुरंधर ड्रैग फ्लिकरों में गिना जाता है। उन्होंने 2007 बेल्जियम चैंपियंस चैलेंज, 2009 सुलतान अजलान शाह कप और 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें 2010 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।  

बीजेपी जल्द घोषित करेगी उम्मीदवारों के नाम

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

बताया जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम तय कर देगी. अंतिम मुहर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर छोड़ दिया जाएगा. 29 सितंबर को लिस्ट घोषित होने की संभावना है. 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 24 को परिणाम आएगा. ऐसे में अब समय कम बचा है, इसलिए प्रत्याशियों की सूची फाइनल करने के लिए मंथन जारी है.  

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...